शतक लगाने की होड़ में विराट से भी आगे निकल गया ये पाकिस्तानी खिलाड़ी

पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने शतक बनाने के मामले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया.

शतक लगाने की होड़ में विराट से भी आगे निकल गया ये पाकिस्तानी खिलाड़ी
बाबर लगातार तीन वनडे शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज हैं. (फोटो : आईसीसी)

नई दिल्ली : पाकिस्तान टीम का क्रिकेट करिअर एक बार फिर से पटरी पर लौटता हुआ लग रहा है. यूएई में श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही श्रंखला में अब तक उसका प्रदर्शन शानदार रहा है. यहां खेले गए पहले एक दिवसीय मैच में जहां उसे जीत मिली, वहीं उसके एक बल्लेबाज ने शतक बनाने के मामले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया. इस बात से आप चौंक सकते हैं, क्योंकि विराट इस समय सचिन के बाद दुनिया में शतक बनाने की होड़ में दूसरे नंबर पर हैं. तो हम आपको बताते हैं कि पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने टीम इंडिया के कप्तान और रन मशीन माने जा रहे विराट कोहली को शतकों की दौड़ में किस तरह पीछे छोड़ा.

दरअसल श्रीलंका के खिलाफ यूएई में पाकिस्तान की ओर से पहले वन डे में बल्लेबाज बाबर आजम ने शानदार शतकीय पारी खेली. दुबई में खेले गए मैच में बाबर ने 103 रन बनाए. ये बाबर के वनडे करियर का छठा शतक है. ये शतक लगाते ही उन्होंने एक खास कारनामे को अंजाम दे दिया.

आमिर खान नहीं जानते, कौन हैं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान?

बाबर ने अपना छठवां वनडे शतक सिर्फ 32 पारियों में जड़ दिया. इतनी तेजी से शतक बनाने के मामले में उनसे अब बस श्रीलंकाई बल्लेबाज  उपुल तरंगा हैं. तरंगा ने 29 पारियों में 6 वनडे शतक लगाए हैं. वहीं बाबर आजम ने ये कारनाम 32 पारियों में किया है. आजम ने इस मामले में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला को पीछे छोड़ दिया है. अमला ने ये कारनाम 34 पारियों में किया था. द.अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक ने 35, जहीर अब्बास ने 36 और सईद अनवर और एरन फिंच ने 40-40 पारियों में 6 शतक पूरे किए थे.

VIDEO : 'गौतम' के 3 'गंभीर' विवाद, कभी विराट कोहली से भिड़ें तो कभी आफरीदी से टकराए

वहीं अगर हम इस समय क्रिकेट की दुनिया में सबसे खतरनाक बल्लेबाज माने जाने वाले विराट कोहली की करें तो उन्होंने 6 शतकों के लिए 61 पारियां खेली थी. इस तरह पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने विराट के मुकाबले करीब करीब दोगुनी रफ्तार से अपने 6 वनडे शतक पूरे किए हैं. उन्हें क्रिकेट फैंस पाकिस्तान का विराट कोहली मानते हैं. 22 साल का ये बल्लेबाज 18 वनडे पारियों में सबसे ज्यादा 886 रन बनाने वाले दुनिया का इकलौता बल्लेबाज है.

नयन मोंगिया ने नहीं बनने दिया अपने बेटे को विकेटकीपर, तो उसने चुनी ये भूमिका

पहली 25 वनडे पारियों में उन्होंने 1306 रन बना डाले थे, जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं. बाबर पाकिस्तान के लिए सबसे तेजी से 1000 वनडे रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. बाबर लगातार 3 वनडे शतक लगाने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.