close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अपने खिलाड़ियों से खासे नाराज हैं पाक कोच मिस्बाह, कुछ शिकायतें हैं बहुत गंभीर

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच और चयनकर्ता मिस्बाह उल हक अपनी टीम के कुछ खिलाड़ियों के अनुशासनहीन रवैये से खासे नाराज जिसमें कप्तान सरफराज भी शामिल हैं. 

अपने खिलाड़ियों से खासे नाराज हैं पाक कोच मिस्बाह, कुछ शिकायतें हैं बहुत गंभीर
श्रीलंका का पहला दौरा मिस्बाह की नई नियुक्ति के बाद पहली सीरीज थी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट (Paksitan Cricket) में आए दिन करीब हर महीने ही विवाद की खबरें आ ही जाती है. हाल में टीम के कुछ प्रमुख गेंदबाजों के टेस्ट संन्यास की खबरों ने पाकिस्तान में हलचल मचाई थी. अब हाल में टीम के कोच बने मिस्बाह उल हक (Misbah ul Haq) की टीम के कुछ प्रमुख खिलाड़ियों से नाराजगी की खबरें आ रही हैं. कई सालों बाद पाकिस्तान में एक विदेशी टीम का ऐसा दौरा हुआ जिसमें दौरे के सभी मैच पाकिस्तान में ही हुए. श्रीलंका टीम के इस दौरै में पाकिस्तान को मिस्बाह की अगुआई में मिली जुली सफलता मिली. अब खिलाड़ियों और कोच के बीच मनमुटाव की बातें सामने आ रही हैं.

शिकायतें हैं गंभीर
एक पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ड में दावा किया गया है कि मिस्बाह की खिलाड़ियों को लेकर कुछ शिकायतें गंभीर हैं मिस्बाह का कहना है कि टीम के कई खिलाड़ियों, जिसमें कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) सहित कुल चार प्रमुख नाम है, का रवैया अपने कोच के प्रति अच्छा नहीं है. खिलाड़ी प्रैक्टिस सेशन से बचते हैं और उनमें अनुशासन का पूरा अभाव है. 

यह भी पढ़ें: B'day Special: दुनिया का बेहतरीन ऑलराउंडर, जिसने सचिन के रिकॉर्ड को दी थी चुनौती

प्लेयर्स नहीं मान रहें हैं बात
रिपोर्ट में कहा गया कि कई खिलाड़ी प्रबंघन के निर्देशों को नहीं मान रहे हैं. ऐसा श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे में बहुत ज्यादा देखा गया जो कि मिस्बाह की, अपना पद संभालने के बाद, पहली सीरीज थी. खिलाड़ी अभ्यास सत्र में गैरहाजिर पाए गए. मिसबाह जिन्होंने अपनी टीम के लिए कई चीजें शुरू करने की कोशिश की लेकिन खिलाड़ियों का उन्हें अपेक्षित सहयोग नहीं मिला. मिसबाह इससे निराश हैं कि प्लेयर्स टीम के अनुशासन को हल्के में ले रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: रांची में होगा आखिरी टेस्ट, पुजारा-जडेजा से यहां प्रदर्शन दोहरने की उम्मीद

कौन हैं वे प्रमुख चार खिलाड़ी
सूत्रों के मुताबिक कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) के अलावा इमाद वसीम (Imad Wasim), हैरिस सोहेल (Haris Sohail)  और वहाब रियाज (Wahab Riaz), से मिस्बाह खासे निराश हैं. उनका मानना है कि ये खिलाड़ी प्रैक्टिस से बचने के लिए कोई न कोई बहाना बनाते रहते हैं वहीं सरफराज भी जिम्मेदारी लेने से बचने की कोशिश करते दिखते हैं. 

मिकी आर्थर को लेकर भी हैं कई मुद्दे
टीम के कुछ खिलाड़ी अब भी टींम के पूर् कोच मिकी आर्थर ( Mickey Arthur) से सलाह लेते हैं. ये खिलाड़ी फोन पर आर्थर से सलाह लेते भी पाए गए हैं. वहीं मिस्बाह ने माना कि उन्हें यह भी समझ में आया कि आर्थर ने वहाब रियाज को टीम से बाहर क्यों रखा था. वहीं मिस्बाह अब टीम के लिए लंबी योजना पर काम भी करना चाहते हैं जिससे की आगे के लिए टीम के नए (और बेहतर) खिलाड़ी तैयार हो सके.

यह था दोनों सीरीज का नतीजा
श्रीलंका के पाक दौरे की वनडे सीरीज पाकिस्तान ने 2-0 से जीती थी जिसमें एक मैच बारिश में धुल गया था. वहीं तीन मैचों में की टी20 सीरीज में श्रीलंका ने पाकिस्तान को क्लीन स्वीप कर दिया था. टी20 सीरीज में पाकिस्तान का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था. 2009 में पाकिस्तान आई श्रीलंका की टीम पर आतंकियों ने हमलाकर श्रीलंका टींम के कई खिलाड़ियों का घायल कर दिया था. इसके बाद काफी सालों तक पाकिस्तान में कोई विदेशी टीम दौरा करने नहीं आई थी.