दानिश कनेरिया को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी सलाह, 'बैन हटाने के लिए करो ये उपाय'

दानिश कनेरिया पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था, इस बैन को खत्म करना चाहते हैं कनेरिया.

दानिश कनेरिया को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी सलाह, 'बैन हटाने के लिए करो ये उपाय'
दानिश कनेरिया.(फोटो-Reuters)

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने शुक्रवार को प्रतिबंधित लेग स्पिनर दानिश कनेरिया से कहा कि अगर वह क्लब या घरेलू स्तर पर खेलना शुरू करना चाहते हैं तो उन्हें इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) से अपील करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें- बुरे दौर से गुजर रहा Pakistan Cricket Board, औने-पौने दाम पर बेचना पड़ रहा LOGO

कनेरिया 2012 से प्रतिबंधित हैं और आजीविका कमाने के लिये क्रिकेट गतिविधियां शुरू करना चाहते हैं लेकिन पीसीबी ने कहा कि वह ज्यादा कुछ नहीं कर सकता क्योंकि उन्हें सजा ईसीबी ने दी थी.

पीसीबी ने प्रेस रिलीज में कहा, ‘ईसीबी भ्रष्टाचार रोधी संहिता का अनुच्छेद 6.8 इस मामले में लागू है जिसमें साफ लिखा है कि भ्रष्टाचार रोधी पंचाट के प्रमुख, जिसने एक खिलाड़ी पर प्रतिबंध लगाया है, उसके पास खिलाड़ी को भाग लेने की अनुमति देने का अधिकार है. इसलिए आपको ईसीबी से अपील की सलाह दी जाती है.’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.