close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PCB ने फिर किया प्रयास, अब श्रीलंका को पाकिस्तान में मैच खेलने का दिया न्योता

पिछले कुछ वर्षो में पीसीबी ने देश में इंटरनेशनल क्रिकेट मैच का अयोजन कराने के लिए अपने प्रयासों को तेज किया है.

PCB ने फिर किया प्रयास, अब श्रीलंका को पाकिस्तान में मैच खेलने का दिया न्योता
पिछले कुछ वर्षो में पीसीबी ने देश में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच का अयोजन कराने के लिए अपने प्रयासों को तेज किया है.

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने श्रीलंकाई क्रिकेट (SLC) के अधिकारियों से संपर्क किया है और उन्हें इस साल के अंत में पाकिस्तान में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने का न्योता दिया है.  'द डॉन' के अनुसार, पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान ने साल के अंत में खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज को यूएई से पाकिस्तान स्थानांतरित करने का न्योता देने के लिए श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से संपर्क किया.

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा गया कि मंगलवार को सिंगापुर में एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के दौरान पीसीबी के एमडी ने श्रीलंका के अधिकारियों से कहा कि वह अपना प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान भेजें जिन्हें सुरक्षा योजनाओं एवं व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी जा सकती है.

पिछले कुछ वर्षो में पीसीबी ने देश में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच का अयोजन कराने के लिए अपने प्रयासों को तेज किया है. उन्होंने 2017 में पीएसएल मुकाबलों और एक आईसीसी वर्ल्ड इलेवन मैच की मेजबानी की. साल 2018 में वेस्टइंडीज की टीम ने वहां तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी खेली. हालांकि, हाल के वर्षो में पाकिस्तान में एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला गया है.

खिलाड़ियों पर हुआ था हमला
मार्च 2009 में दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में श्रीलंकाई टीम पर बंदूकधारियों द्वारा हमला किए जाने के बाद से पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं हो रहा था.  हालांकि, पिछले दिसंबर में पीसीबी को 2020 एशिया कप की मेजबानी का अधिकार दिया गया.

यहां भी नहीं बनी बात
पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ भी बातचीत की था, लेकिन देनों देशों ने शुरुआत में रुचि दिखाने के बाद सीरीज न खेलने का निर्णय लिया.

(इनपुट-आईएएनएस)