PAKISTAN का एशिया कप को लेकर नया पैंतरा, गांगुली के बयान को ऐसे किया खारिज

एशिया कप के वेन्यू को लेकर आखिरी फैसला एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) को 3 मार्च को लेना है, लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच इसे लेकर अभी तकरार जारी है.

PAKISTAN का एशिया कप को लेकर नया पैंतरा, गांगुली के बयान को ऐसे किया खारिज

नई दिल्ली: बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) ने बेशक शुक्रवार को यह कह दिया हो कि इस साल एशिया कप दुबई में खेला जाएगा और भारत-पाकिस्तान दोनों इसमें हिस्सा लेंगे, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को साफ कहा है कि इस बारे में फैसला लेने का हक एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) को है और वही फैसला लेगी कि यह टूर्नामेंट इस साल कहां खेला जाएगा.

इसी साल आस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप होना है. इसलिए इस बार यह एशिया कप टी-20 प्रारूप में खेला जाएगा. पीसीबी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि पाकिस्तान बोर्ड एशिया कप का मेजबान है, लेकिन एसीसी इस पर फैसला लेगी और सभी देशों के हित को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- महिला टी-20 विश्व कप : पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें, सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका

पीसीबी अधिकारी ने कहा, "टूर्नामेंट की जिम्मेदारी एसीसी के जिम्मे है और इसलिए एशिया कप का वेन्यू ट्रांस्फर करने का हक सिर्फ इसी संस्था को है. एसीसी की बैठक दुबई में नजमुल हसन की अध्यक्षता में 3 मार्च को होनी है और इसी में सभी देशों के हितों को ध्यान में रखकर फैसला लिया जाएगा कि एशिया कप कहां होग.।"

गांगुली ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा था, "एशिया कप दुबई में खेला जाएगा और भारत-पाकिस्तान दोनों इसमें हिस्सा लेंगे." इस एशिया कप की मेजबानी वैसे पाकिस्तान को करनी थी लेकिन भारत ने टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था. भारत ने कहा था कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए पाकिस्तान जाना संभव नहीं है. 
इनपुट-आईएएनएस