close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तानी बल्लेबाज ने विराट कोहली की स्टाइल में जड़े चौके-छक्के, VIDEO ने मचाई धूम

पड़ोसी देश को अब एक और बल्लेबाज मिल गया है, जो भारतीय कप्तान विराट कोहली की स्टाइल में बल्लेबाजी करता है.

पाकिस्तानी बल्लेबाज ने विराट कोहली की स्टाइल में जड़े चौके-छक्के, VIDEO ने मचाई धूम
विराट कोहली की ही स्टाइल में चौके-छक्के जड़ते हैं ओसामा बलोच. (फोटो साभार: Twitter)

नई दिल्ली: पाकिस्तानी क्रिकेटर अहमद शहजाद (Ahmed Shehzad ) को विराट कोहली (Virat Kohli) की फैशन स्टाइल को कॉपी करने के लिए सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा चुका है. पड़ोसी देश को अब एक और बल्लेबाज मिल गया है, जो भारतीय कप्तान की स्टाइल में बल्लेबाजी करता है. उसका नाम ओसामा बलोच (Usama Baloch) है.

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में डेरा मुराद जमाली में पैदा हुए बल्लेबाज ओसामा बलोच की उम्र महज 18 साल है. क्रिकेट प्रेमियों का दावा है कि ओसामा अपनी विरोधी टीम के खिलाफ विराट कोहली की ही स्टाइल में चौके-छक्के जड़ते हैं.  आप भी देखें वीडियो...

बलोच की प्रतिभा एक स्थानीय टूर्नामेंट कराची प्रीमियर लीग में सामने आई. जहां उनके कारनामों के वीडियो पहले ही दिन से सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे. एक मैच में ओसामा की टीम जौहर बीयर्स 37 रन पर 5 विकेट गंवा चुकी थी. जब ओसामा बल्लेबाजी करने उतरे तो उन्होंने विपक्षी टीम को कड़ी टक्कर दी और 18वें ओवर तक सिर्फ 39 गेंदों पर 69 रन ठोक दिए. अपनी पारी में सात छक्के लगाने वाले ओसामा एलबीडब्ल्यू आउट करार दिए गए. उनकी पूरी पारी में कोहली की बल्लेबाजी शैली की नकल की झलक दिखाई दी. फैंस को उम्मीद है कि वह लंबे समय तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम में खेलने के लिए तेजी से उभरते खिलाड़ी हैं.

पहले भी हो चुका ऐसा
हालांकि, यह हमेशा नहीं होता है कि क्रिकेट के महान बल्लेबाजी की स्टाइल कॉपी करना किसी को सफल बनाए. इससे पहले ही भारतीय घरेलू क्रिकेट में विनायक माने नाम के एक बल्लेबाज थे जिन्होंने मुंबई के लिए खेला और महान सचिन तेंदुलकर की नकल की, लेकिन वह वास्तव में इसे नेशनल लेवल पर नहीं भुना सके. वीरेंद्र सहवाग को भी तेंदुलकर के क्लोन के रूप में भी संदर्भित किया गया था, लेकिन दिल्ली के पूर्व बल्लेबाज ने बाद के समय में अपनी खुद की एक अलग पहचान स्थापित की.