पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने गुपचुप रचाई तीसरी बार शादी?

पाक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 'इमरान की दुल्हन के एक करीबी रिश्तेदार के घर निकाह हुआ.' 

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने गुपचुप रचाई तीसरी बार शादी?
इमरान खान की तीसरी शादी को लेकर खबरें आ रही हैं (File Photo)

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान एक बार फिर अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में हैं. पाकिस्तान तहरीके ए इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान के बारे में कहा जा रहा है कि नव वर्ष पर लाहौर पर एक बार फिर से शादी कर ली है. न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक इमरान ने उस महिला से शादी की है जो अक्सर इमरान के पास आध्यात्मिक दिशा निर्देश के लिए वहां आया करती थीं. रिपोर्ट में कहा गया है, पीटीआई प्रमुख ने 2018 की शुरुआत एक जनवरी की रात विवाह के साथ लाहौर में की.  इसके अगले ही दिन उन्हें इस्लामाबाद में एंटी टेररस्जिम कोर्ट में जमानत के लिए उपस्थित होना था.

पाक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 'इमरान की दुल्हन के एक करीबी रिश्तेदार के घर निकाह हुआ.' 

पाकिस्तानी महिला नेता ने इमरान खान पर लगाए कई गंभीर आरोप, कहा- इज्जत सुरक्षित नहीं

रिपोर्ट में आगे बताया कि, पीटीआई कोर कमेटी के एक सदस्य मुफ्ती मोहम्मद द्वारा निकाहनामा पढ़वाया गया. मुफ्ती मोहम्मद ने ही 8 जनवरी 2015 को रेहान खान से सार्वजनिक रूप इमरान का निकाह करवाया था. इससे पहले 2014 को भी इमरान ने एक गुप्त विवाह किया था. जब मुफ्ती से इमरान के निकाह के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कोई स्पष्ट उत्तर नहीं दिया. 

पीटीआई की राजनीतिक सचिव आन चौधरी और प्रवक्ता नईम उल हक ने इस निकाह में शिरकत की थी, लेकिन उन्होंने भी इस तरह की खबरों को गलत बताया. नईम ने कहा, 'मैं पीटीआई से लगभग 35 साल से जुड़ा हूं, इसलिए उनकी अंतरंग जिंदगी के बारे में भी जानता हूं. मैं सिर्फ इतना ही कह सकता हूं कि इस तरह की कोई बात नहीं हुई. यदि इमरान को निकाह करना ही होता तो वह 2018 के चुनावों के बाद करते.'

Imran Khan

पाक मीडिया के अनुसार, '1 जनवरी को शादी करने के बाद इमरान खान इस्लामाबाद पहुंचे जहां कोर्ट में उनके केस की सुनवाई थी. केस में खान को बेल मिल गई.' इमरान खान की पार्टी से जुड़े और राजनीतिक सचिव आन चौधरी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह पीत पत्रकारिता का उदाहरण है और इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है. 

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि यह विवाह दुल्हन के एक करीबी और विश्वसनीय व्यक्ति के घर हुई. इमरान खान की पहली बेगम जेमिमा खान से 9 साल बाद 22 जून 2004 को तलाक हो गया था और दूसरी पत्नी रेहम खान से उनका विवाह महज दस माह ही चल पाया. दूसरे विवाह को इमरान खान ने 8 जनवरी 2015 को सार्वजनिक किया था. 

Imran Khan

बता दें कि 63 वर्षीय इमरान ने जनवरी 2015 में बीबीसी की पूर्व एंकर 42 वर्षीय रेहम से निकाह किया था. इमरान और रेहम दोनों की यह दूसरी शादी थी. रेहम की पहली शादी से तीन बच्चे हैं. खुद इमरान की पार्टी ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि की थी. 

इमरान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ थीं और दोनों की शादी करीब नौ वर्ष चली जबकि रेहम के पूर्व पति इजाज रेहमान थे, जिनसे उनके तीन बच्चे भी हैं.