पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बवाल! T20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले हेड कोच ने छोड़ा पद
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बवाल! T20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले हेड कोच ने छोड़ा पद

टी-20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बवाल मचा हुआ है. पाकिस्तान के हेड कोच और बॉलिंग कोच ने अपना पद छोड़ दिया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पाकिस्तानी क्रिकेट हमेशा विवादों से घिरा रहता है. इस देश के खिलाड़ी या तो कई बार फिक्सिंग में फंस जाते हैं, या फिर अपने ही टीम के सदस्यों के साथ भिड़ जाते हैं. इसी बीच अब पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनुस ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. मिस्बाह और वकार को सितंबर 2019 में नियुक्ति किया गया था और इनके कार्यकाल में अभी एक साल बाकी था.

  1. पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल 
  2. हेड कोच ने छोड़ा पद
  3. बॉलिंग कोच ने भी दिया इस्तिफा 

अचानक दो कोच ने दिया इस्तिफा

पीसीबी ने बताया कि सकलेन मुश्ताक और अब्दुल रजाक न्यूजीलैंड सीरीज के लिए अंतरिम कोच के रुप में टीम मैनजमेंट के साथ जुड़ेंगे. मुश्ताक फिलहाल नेशनल हाई परफॉरमेंस सेंटर में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी डेवलपमेंट के प्रमुख के रुप में कार्य कर रहे हैं. रजाक खाईबर पखतुनखवा टीम के कोच हैं. इसमें यह भी कहा गया कि आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम प्रबंधन की नियुक्ति नियत समय में की जाएगी. मिस्बाह और वकार का इस्तीफा घरेलू सीरीज और टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा के कुछ ही घंटों बाद आया है.

मिस्बाह ने इस वजह से छोड़ा पद

मिस्बाह ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, 'वेस्टइंडीज सीरीज के बाद जमैका में क्वारंटीन ने मुझे पिछले 24 महीनों के साथ-साथ आगे के इंटरनेशनल क्रिकेट के कार्यक्रम को प्रतिबिंबित करने का अवसर प्रदान किया. यह देखते हुए कि मुझे अपने परिवार से काफी दूर रहना पड़ता और वह भी बायो सिक्योर प्रोटोकॉल में, इसलिए मैंने अपने पद से हटने का फैसला किया है.' उन्होंने कहा, 'मैं समझता हूं कि यह समय आदर्श नहीं हो सकता है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैं आने वाली चुनौतियों के लिए सही सोच में हूं. पिछले 24 महीने पूरी तरह से सुखद रहे हैं और मैं अपनी टीम और प्रबंधन को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आगामी आयोजनों के लिए शुभकामनाएं देता हूं.'

वकार ने बताई ये वजह

जबकि वकार ने कहा, 'जब मिस्बाह ने मेरे साथ अपना निर्णय और भविष्य की योजनाओं को साझा किया, तो मेरे लिए इस्तीफा देना आसान था क्योंकि हम एक साथ भूमिकाओं में थे, एक जोड़ी के रूप में एक साथ काम किया था और अब एक साथ इस्तीफा दिया है.' पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने दोनों को उनकी सेवाओं के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, 'पीसीबी मिस्बाह के फैसले को समझता है और उसका सम्मान करता है. बायो सिक्योर की दुनिया में क्रिकेट किसी के लिए भी आसान नहीं रहा है और मिस्बाह ने स्पष्ट रूप से आगे के छह महीने के लगातार क्रिकेट को ध्यान में रखा है.'

 

VIDEO-

 

Trending news