close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुणातिलका के शतक और श्रीलंका के ‘पहाड़’ पर भारी पड़ी आबिद की पारी, पाकिस्तान जीता

श्रीलंका की ओर से दनुष्का गुणातिलका ने 133 रन की शानदार पारी खेली. लेकिन आबिद अली और फखर जमां की पारियां उन पर भारी पड़ गई.

गुणातिलका के शतक और श्रीलंका के ‘पहाड़’ पर भारी पड़ी आबिद की पारी, पाकिस्तान जीता
पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई 3 वनडे मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. (फाइल फोटो)

कराची: पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज (Pakistan vs Sri Lanka) में शानदार प्रदर्शन करते तीसरा वनडे मैच भी जीत लिया. उसने इस मैच में श्रीलंका को पांच विकेट से हराया. पाकिस्तान (Pakistan) की जीत के हीरो आबिद अली (Abid Ali) और फखर जमां (Fakhar Zaman) रहे. पाकिस्तान ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज भी 2-0 से अपने नाम कर ली. सीरीज का पहला वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया था. बारिश इतनी अधिक थी कि दूसरा वनडे भी तय तारीख से एक दिन आगे बढ़ाना पड़ा था.

पाकिस्तान और श्रीलंका (Sri Lanka vs Pakistan) के बीच तीसरा वनडे कराची में ही खेला गया. श्रीलंका ने इस मैच में पाकिस्तान को 298 रन का लक्ष्य दिया. उसकी ओर से दनुष्का गुणातिलका ने 133 रन की शानदार पारी खेली. दासुन शनाका (43), कप्तान लाहिरु थिरिमाने (36) और मिनोद भनूका (36) ने भी उपयोगी पारियां खेलीं. इन सबकी मदद से ही श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 297 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से सबसे अधिक तीन विकेट मोहम्मद आमिर ने लिए.

यह भी पढ़ें: क्रिकेट: इंग्लैंड लेकर आ रहा है 100 बॉल गेम, जो बदल देगा पूरा खेल; जानें 10 नए नियम 

लक्ष्य आसान नहीं था. लेकिन पाकिस्तानी ओपनरों  आबिद अली और फखर जमां ने बेहतरीन शुरुआत देकर साथी बल्लेबाजों का काम आसान कर दिया. खासकर आबिद अली ने शानदार बैटिंग की और महज 67 गेंदों पर 74 रन ठोक दिए. फखर जमां ने 91 गेंदों पर 76 रन बनाए. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 19.3 ओवर में 123 रन की साझेदारी की. 

यह भी पढ़ें: INDvsSA: मयंक अग्रवाल ने स्वदेश में लगाया पहला टेस्ट शतक, भारत विशाल स्कोर की ओर

आबिद अली और फखर जमां के अलावा पाकिस्तान के बाकी बल्लेबाजों ने भी अच्छी बैटिंग की. तीसरे क्रम पर आए बाबर आजम ने 31 रन बनाए. लेकिन मिडिल-ऑर्डर का मोर्चा तो हैरिस सोहैल (Haris Sohail) ने ही संभाला. पांचवें क्रम पर आए इस बल्लेबाज ने 50 गेंदों पर 56 रन बनाए. उन्होंने कप्तान सरफराज अहमद (23) के साथ 55 और इफ्तिखार अहमद (28) के साथ 43 रन की साझेदारी की. पाकिस्तान ने यह मैच 49वें ओवर में ही जीत लिया. श्रीलंका की ओर से सबसे अधिक दो विकेट नुवान प्रदीप ने लिए.