न्यूजीलैंड के खिलाफ ये शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया पाक ने, लेकिन ये शख्स हो गया मालामाल

न्यूजीलैंड के खिलाफ ये शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया पाक ने, लेकिन ये शख्स हो गया मालामाल

न्यूजीलैंड के खिलाफ ये शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया पाक ने, लेकिन ये शख्स हो गया मालामाल
इस शख्स ने तीसरे वनडे में कैच पकड़कर जीता इनाम. फोटो : ट्विटर

डुनेडिन (न्यूजीलैंड) : ट्रेंट बाउल्ट (5-17) की घातक गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने शनिवार को यहां खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 183 रनों से हरा दिया. इसके साथ मेजबान टीम ने इस सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 257 रन बनाए. मार्टिन गुप्टिल ने 45 (62 गेंद, 4 चौके, एक छक्का) , कप्तान केन विलियमसन ने 73 101 गेंद, सात चौके), रॉस टेलर ने 52 (64 गेंद, चार चौके), टॉम लैथम ने 35 (35 गेंद, तीन चौके) रनों का योगदान दिया. लेकिन इस मैच के दौरान चल रही एक प्रतियोगिता के दौरान एक शख्स ने जब कैच लपका तो इनाम की रकम के तौर पर उसे 50 हजार डाॅलर (31 लाख 80 हजार 525 रुपए) दिए गए.

पाकिस्तान की ओर से हसन अली और रुम्मान रईस ने तीन विकेट लिए जबकि शादाब खारी को दो सफलता मिली. फहीम अशरफ ने एक सफलता पाई. जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम 27.2 ओवरों में 74 रनों पर ढेर हो गई. पाकिस्तान के लिए रईस ने सबसे अधिक 16 रन बनाए जबकि कप्तान सरफराज अहमद और मोहम्मद आमिर ने 14-14 रन बनाए.  पाकिस्तानी टीम के सिर्फ चार बल्लेबाज दहाई तक पहुंच सके. एक समय पाकिस्तान ने 16 रनों पर ही अपने छह विकेट गंवा दिए थे. अजहर अली खाता नहीं खोल सके जबकि फखर जमान ने दो रन बनाए. बाबर आजम ने आठ रन बनाए . मेजबान टीम की ओर से बाउल्ट के अलावा कोलिन मुनरो और लोकी फग्र्यूसन ने दो-दो विकेट लिए. बाउल्ट को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

द्रविड़ के चेले भिड़ेंगे ऑस्ट्रेलिया से, कंगारु कप्तान भी भारतीय

भले पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड में कम स्काेर का शर्मनाक रिकॉर्ड बना लिया हो, लेकिन न्यूजीलैंड का शख्स इस मैच को देखकर मालामाल हो गया. दरअसल न्यूजीलैंड में पाकिस्तान से वनडे मैच के दौरान मैदान में एक और प्रतियोगिता भी चल रही थी. इसके अनुसार, दर्शकों को अपने पास आई गेंद को एक हाथ से लपकना था. न्यूजीलैंड क्रिकेट इस प्रतियोगिता का अायोजन कर रहा है. इसमें दर्शक दीर्घा में बैठे लोगों को क्रिकेटर्स के मारे गए शॉट्स का कैच लेना होता है. एक शर्त इसमें ये भी है कि प्राइज मनी के लिए प्रमोश्नल टी-शर्ट पहनना भी जरूरी होती है.

New zealand

न्यूजीलैंड में एक बिल्डर क्रेग डॉगहर्टी तीसरा वनडे देखने पहुंचे. मो. आमिर की गेंद पर गुप्टिल ने एक शॉट जड़ा. डॉगहर्टी ने देखा कि गेंद उनकी ओर आ रही है. उन्होंने इस गेंद को एक हाथ से पकड़ लिया. इसके साथ ही वह विजेता बन गए.