PAK vs NZ: Pakistan Cricket Team को बड़ा झटका Babar Azam और Imam ul Haq पहले टेस्ट से बाहर
Advertisement

PAK vs NZ: Pakistan Cricket Team को बड़ा झटका Babar Azam और Imam ul Haq पहले टेस्ट से बाहर

अंगूठे में चोट लगने की वजह से पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू होने वाले क्राइस्टचर्च (Christchurch) टेस्ट में नजर नहीं आएंगे.

बाबर आजम (फोटो-Reuters)

नेपियर: पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (Imam ul Haq) चोटिल होने की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे जिसके कारण चयनसमिति ने युवा इमरान बट (Imran Butt) को 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया है.

  1. मुश्किल में पाक क्रिकेट टीम
  2. बाबर आजम को लगी है चोट
  3. मोहम्मद रिजवान करेंगे कप्तानी

इन दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच माउंट मौनगानुई में 26 दिसंबर से खेला जाएगा. बाबर आजम (Babar Azam) के दायें अंगूठे में चोट लगी है जबकि इमाम उल हक (Imam ul Haq) के बायें हाथ का अंगूठा चोटिल है. वो पिछले हफ्ते क्वींसटाउन (Queenstown) में प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हो गए थे.

यह भी पढ़ें- चोटिल मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां इस क्रिकेटर के साथ कर रही हैं पार्टी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के मुताबिक दोनों बल्लेबाजों ने अभी तक नेट्स पर वापसी नहीं की है और मेडिकल टीम उनके अपडेट पर करीबी नजर रखे हुए है. पीसीबी ने कहा, ‘क्राइस्टचर्च (Christchurch) में 3 जनवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में उनकी भागीदारी पर फैसला बाद में किया जाएगा.’

बाबर की गैरमौजूदगी में विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizan) पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की अगुवाई करेंगे. वह देश के 33वें टेस्ट कप्तान होंगे. पाकिस्तान ने अपने दौरे की निराशाजनक शुरुआत की. वो 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के पहले 2 मैच गंवा चुका है. आखिरी टी-20 मैच 22 दिसंबर को खेला जाएगा जिसके बाद 2 टेस्ट मैचों की सीरीज होगी.

टेस्ट के लिए पाकिस्तानी टीम: मोहम्मद रिजवान (पहले टेस्ट के लिए कप्तान), आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस सोहेल, इमरान बट, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान और यासिर शाह (बाबर आजम और इमाम उल हक पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे).

Trending news