close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PAKvSL: पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंकाई ODI और T20 टीम का ऐलान, बड़े नाम गायब

पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंका ने लाहिरु थिरिमाने और दासुन शनाका को कप्तान बनाया है. नियमित कप्तान दिमुथ करुणारत्ने समेत प्रमुख खिलाड़ी इस दौरे पर नहीं जा रहे हैं. 

PAKvSL: पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंकाई ODI और T20 टीम का ऐलान, बड़े नाम गायब
श्रीलंका क्रिकेट ने वनडे टीम की कमान लाहिरू थिरिमाने को सौंपी है. (फोटो: Reuters)

कोलंबो: श्रीलंका के बड़े खिलाड़ियों ने भले ही पाकिस्तान दौरे (Sri Lanka vs Pakistan) पर जाने से मना कर दिया है, लेकिन इससे सीरीज पर कोई फर्क नहीं पड़ा है. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने इस सीरीज के लिए अपनी वनडे और टी20 टीम का ऐलान कर दिया है. उसने बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में लाहिरु थिरिमाने (Lahiru Thirimanne) और दासुन शनाका (Dasun Shanaka) को क्रमश: वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनाया है. नियमित कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, सुरंगा लकमल, थिसारा परेरा, अकिला धनंजय, धनंजय डिसिल्वा, कुसल परेरा और निरोशन डिकवेला ने इस दौरे से खुद को अलग कर लिया था. 

पाकिस्तान और श्रीलंका (Pakistan vs Sri Lanka) के बीच इस सीरीज में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेले जाएंगे. सीरीज 27 सितंबर से शुरू हो रही है. पहले कराची में तीन वनडे मैच खेले जाएंगे. फिर लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में तीन मैचों की टी20 सीरीज होगी. वनडे मैच 27 सितंबर, 29 सितंबर और दो अक्टूबर को खेले जाएंगे. टी20 मैच पांच, सात और नौ अक्टूबर को होंगे. इसके बाद श्रीलंका भी दिसंबर में दो मैचों की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करेगा. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच चल रहा शह-मात का खेल, 2019 में यह खिलाड़ी आगे

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सीनियर खिलाड़ियों के पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाने के फैसले के बाद बुधवार को अपनी टीम घोषित की. सीनियर खिलाड़ियों के नहीं होने से कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. जैसे कि 24 वर्षीय मिनोद बनुका को भी टीम में शामिल किया गया है. इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रहने वाले दानुष्का गुणातिलका और लेफ्ट आर्म स्पिनर लक्षण संदाकन को भी इस दौरे के लिए वनडे और टी20 टीम में चुना गया है.  

श्रीलंका की वनडे टीम: लाहिरु थिरिमाने (कप्तान), दानुष्का गुणातिलका, सदीरा समरविक्रमा, अविष्का फर्नांडो, ओशादा फर्नांडो, शेहान जयासूर्या, मिनोद बनुका, एंजेलो परेरा, वानिंदु हसरंगा, लक्षण संदाकन, नुवान प्रदीप, इसुरू उदाना, कसुन रजीता, लाहिरु कुमारा. 

श्रीलंका की टी20 टीम: दासुन शनाका (कप्तान), दानुष्का गुणतिलाका, सदीरा समरविक्रमा, अविष्का फर्नांडो, ओशादा फर्नांडो, शेहान जयसूर्या, एंजेलो परेरा, भानुका राजपक्षे, मिनोद बनुका, लाहिरु मदुशंका, वानिंदु हसनगंगा, लक्षण संदाकन, नुवान प्रदीप, इसुरू उदाना, कसुन रजिता, लाहिरु कुमारा.