close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Sri Lanka vs Pakistan: खतरे के बावजूद पाकिस्तान दौरे पर जाएगी श्रीलंकाई क्रिकेट टीम

श्रीलंका की क्रिकेट टीम (Sri Lanka Cricket Team) आतंकी हमले की आशंका के बावजूद 6 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी. 

Sri Lanka vs Pakistan: खतरे के बावजूद पाकिस्तान दौरे पर जाएगी श्रीलंकाई क्रिकेट टीम
श्रीलंका की क्रिकेट टीम पर 2009 में पाकिस्तान दौरे पर ही आतंकी हमला हुआ था. (फाइल फोटो)

कोलंबो: पाकिस्तान और श्रीलंका (Pakistan vs Sri Lanka) के बीच प्रस्तावित क्रिकेट सीरीज पर जारी संशय खत्म हो गया है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने खिलाड़ियों पर आतंकी हमले की आशंका के बावजूद अपनी टीम के पाकिस्तान दौरे को हरी झंडी दे दी है. श्रीलंका की टीम (Sri Lanka Cricket Team) पाकिस्तान दौरे पर छह मैच खेलेगी. इनमें तीन टी20 और तीन वनडे मैच शामिल हैं. श्रीलंका और पाकिस्तान (Sri Lanka vs Pakistan) के बीच इस सीरीज का पहला मैच 27 सितंबर को खेला जाएगा. 

श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) ने बयान जारी कर कहा कि उन्हें पाकिस्तान (Pakistan) का दौरा करने के लिए रक्षा मंत्रालय से हर तरह की मंजूरी मिल गई है. इस बयान के मुताबिक, ‘हमें रक्षा मंत्रालय से हरी झंडी मिल गई है. दौरा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा. हमारे पदाधिकारी भी टीम के साथ जाएंगे.’ बयान में कहा गया है कि पाकिस्तानी सरकार ने श्रीलंकाई टीम को अधिकतम सुरक्षा देने की बात कही है. 

यह भी पढ़ें: गंभीर ने कोहली पर फिर उठाए सवाल, कहा- रोहित और धोनी के भरोसे कर पाते हैं अच्छी कप्तानी

पिछले सप्ताह एक रिपोर्ट आई थी. इसमें कहा गया था कि पाकिस्तान दौरे पर जाने वाली श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमला हो सकता है. श्रीलंकाई बयान के मुताबिक रक्षा मंत्रालय ने इस रिपोर्ट की पड़ताल कर ली है. किसी भी खुफिया एजेंसी ने हमले की ऐसी आशंका नहीं जताई है. जब श्रीलंका की टीम पाकिस्तान दौरे पर जाएगी, तो उसके 10 प्रमुख खिलाड़ी साथ नहीं होंगे. श्रीलंका के इन खिलाड़ियों ने हमले की आशंका से दौरे से हटने का फैसला किया है. 

बता दें कि श्रीलंकाई टीम पर मार्च 2009 में लाहौर में आतंकी हमला हुआ था. इसमें छह खिलाड़ी घायल हुए थे. छह पाकिस्तानी पुलिसकर्मियों की इस हमले में मौत हो गई थी. इस हमले के बाद पाकिस्तान की टीम ने घरेलू मैदान पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं खेली है.