इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया था सचिन को 'जीवनदान', अब फिर से मैदान पर लौटेगा

रज्जाक ने टीवी चैलन पर विशेषज्ञ के तौर पर जुड़ने के बाद पूर्व टेस्ट खिलाड़ी मोहम्मद वसीम ने उन्हें फिर से मैदान पर उतरने की सलाह दी.

इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया था सचिन को 'जीवनदान', अब फिर से मैदान पर लौटेगा
साल 2003 विश्व कप में अब्दुल रज्जाक ने सचिन तेंदुलकर का कैच छोड़ दिया था.

कराची: अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से कई मौकों पर भारतीय क्रिकट टीम के लिए मुसीबत खड़ी कर चुके पाकिस्तानी क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक एक बार फिर से मैदान में वापसी करने जा रहे हैं. 38 साल के अब्दुल रज्जाक ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच पांच साल पहले और घरेलू मैच तीन साल पहले खेलने वाले रज्जाक ने घरेलू प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट ‘कायदे आजम ट्राफी’ में खेलने के लिए पाकिस्तान टेलीविजन के साथ करार किया है. उनका लक्ष्य अगले साल होने वाले पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के चौथे सत्र में खेलने का है.

रज्जाक ने ईएसपीनक्रिकइंफो से कहा कि टीवी चैलन पर विशेषज्ञ के तौर पर जुड़ने के बाद पूर्व टेस्ट खिलाड़ी मोहम्मद वसीम ने उन्हें फिर से मैदान पर उतरने की सलाह दी.

उन्होंने कहा, ‘मोहम्मद वसीम ने मुझे फिर से खेलने के लिए प्रेरित किया. मुझे खेल से अब भी लगाव है. मैंने एक बार और हाथ आजमाने का फैसला किया है. मुझे पीटीवी की ओर से करार का प्रस्ताव मिला और मैं उनके लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलूंगा. मुझे पता है मैं अब पाकिस्तान के लिए नहीं खेल सकता हूं और यह मेरा लक्ष्य भी नहीं है. मेरा लक्ष्य पीएसएल के एक-दो सत्र में खेलने का है.’ 

रज्जाक ने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट, 265 एकदिवसीय और 32 टी20 अंतराष्ट्रीय मैचों में खेले है. टेस्ट और वनडे मैचों में कई ऐसे मौके आए जब अब्दुल रज्जाक ने भारतीय टीम के लिए मुसीबत खड़ी कर चुके हैं. हालांकि 2003 विश्व कप में अब्दुल रज्जाक ने भारत के खिलाफ ऐसी गलती की थी, जिसे वे शायद जीवन भर नहीं भूलेंगे. 

Abdul Razzaq

दरअसल, 2003 विश्व कप के लीग मैच में भारत की भिड़ंत पाकिस्तान से थी. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत के सामने विशाल स्कोर खड़ा किया था, जवाब में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी ने जोरदार शुरुआत की थी. सचिन तेंदुलकर 32 रनों पर थे तब वसीम अकरम की बॉल पर अब्दुल रज्जाक ने उनका कैच टपका दिया था. इसके बाद सचिन ने 98 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया को शानदार छह विकेट से जीत दिलाई थी. रज्जाक कई इंटरव्यू में कह चुके हैं कि सचिन का कैच छोड़ना उन्हें हमेशा सताता है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.