close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अब पाकिस्तानी क्रिकेटर फंसा बॉल टैम्परिंग में, देना पड़ा भारी जुर्माना

पाकिस्तान के लिए 150 से अधिक मैच खेल चुके ओपनर अहमद शहजाद विवादों में हैं. 

अब पाकिस्तानी क्रिकेटर फंसा बॉल टैम्परिंग में, देना पड़ा भारी जुर्माना
पाकिस्तान के ओपनर अहमद शहजाद 81 वनडे मैच खेल चुके हैं. (फोटो: IANS)

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेटर और क्रिकेट टीम अपने खेल से ज्यादा विवादों के कारण चर्चा में रहती है. एक बार फिर ऐसा ही देखने को मिल रहा है. इस बार पाकिस्तान (Pakistan) के लिए 150 से अधिक मैच खेल चुके ओपनर अहमद शहजाद (Ahmed Shehzad) विवादों में हैं. उन्हें बॉल टैम्परिंग (Ball Tampering) मामले में दोषी पाया गया है. इस कारण उन पर जुर्माना लगाया है. 

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी/PCB) के अनुसार, कायद-ए-आजाम ट्रॉफी में सेंट्रल पंजाब और सिंध के बीच हुए मैच में गेंद से छेड़छाड़ करने के कारण अहमद शहजाद की 50% मैच फीस काटी गई. अहमद शहजाद पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट, 81 वनडे और 59 टी-20 मैच खेले हैं. 

यह भी पढ़ें: INDvsBAN: पहले टी20 मैच के होने पर धुंध का साया; BCCI ने दिया बड़ा बयान

बॉल टैम्परिंग (Ball-Tampering) की यह घटना सिंध की बल्लेबाजी के दौरान पहली पारी के 17वें ओवर में घटी. अंपायरों ने गेंद को सामान्य जांच के लिए मांगा. जांच के बाद अंपायरों ने पाया की फील्डिंग करने वाली टीम ने गेंद के साथ छेड़छाड़ की है. मामला मैच रैफरी के पास पहुंचा, जिन्होंने निर्णय लिया कि एक कप्तान के रूप में शहजाद को इसका जिम्मेदार ठहराया जाएगा. फिर उन्हें पीसीबी आचार संहिता के तहत उन्हें एक नोटिस जारी किया गया. 

अहमद शहजाद ने अपने ऊपर लगे आरोप नहीं माने. बाद में सुनवाई हुई और उन्हें दोषी करार दिया गया. शहजाद ने सुनवाई के दौरान कहा, ‘गेंद की स्थिति मैदान के कारण खराब हुई. किसी खिलाड़ी ने उसके साथ छेड़छाड़ नहीं की. मैंने मैच अधिकारियों को यह बात बताई. हालांकि, उन्होंने जोर डाला कि मैं उनका निर्णय मान लूं और उसका सम्मान करूं.’ शहजाद ने कहा, ‘मैं कभी भी ऐसी घटना को अंजाम नहीं दूंगा और न ही अपने साथियों को इस तरह से खेल के सम्मान को ठेस पहुंचाने के लिए कहूंगा.’