पाकिस्तानी क्रिकेटर ने मनाई महाशिवरात्रि, ट्विटर पर लिखा ‘हर हर महादेव’, Fans ने किया सैल्यूट

कराची में महाशिवरात्रि के मौके पर पाक क्रिकेटर ने श्री रत्नेश्वर महादेव मंदिर में भगवान शिव की आराधना की. 

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने मनाई महाशिवरात्रि, ट्विटर पर लिखा ‘हर हर महादेव’, Fans ने किया सैल्यूट
दानिश कनेरिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत समेत दुनियाभर में शुक्रवार को सनातन धर्म में आस्था रखने वालों ने महाशिवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाया. इस मौके पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने भी भगवान शिव की पूजा की. कनेरिया ने महाशिवरात्रि के मौके पर अपने ट्विटर अकाउंट पर शिव मंदिर का एक वीडियो शेयर किया और लिखा है, ‘हर हर महादेव.’ सोशल मीडिया पर दानिश की इस वीडियो को काफी पसंद और शेयर किया जा रहा है.

दानिश कनेरिया ने कराची के श्री रत्नेश्वर महादेव मंदिर के दर्शन किए और कहा कि भगवान महादेव आप सभी को खुशियां प्रदान करें. कनेरिया साल 2012 के बाद से स्पॉट फिक्सिंग की वजह से आजीवन प्रतिबंध झेल रहे हैं. 

कनेरिया ने कुछ वक्त पहले एक एक सनसनीखेज खुलासा किया था. उन्होंने कहा था कि पाक क्रिकेट टीम में ऐसे कई खिलाड़ी थे, जिन्होंने मैच फिक्स किए और अपने मुल्क को बेच दिया, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में उनका स्वागत किया गया. कनेरिया ने कहा था कि उन्होंने कभी अपने देश को पैसे के लिए नहीं बेचा, और उन्होंने फिक्सिंग के आरोपों से भी इंकार किया था. 

virat

दानिश कनेरिया के इस पोस्ट के बाद उनकी खूब तारीफ हो रही है. एक यूजर ने लिखा कि आपको सलाम सर, इतना अत्याचार बर्दाश करने के बाद भी आप लोगों ने पाकिस्तान जैसे देश में अपना धर्म बचा कर रखा है. भगवान शिव आपको शक्ति दें. एक यूजर ने कनेरिया को टैग कर कहा कि वे यह जानना चाहेंगे कि पाकिस्तान सरकार और वहां के नागरिकों द्वारा उन पर कैसे अत्याचार हो रहे हैं. 
 

 

पाकिस्तानी क्रिकेट इतिहास में अब तक सिर्फ 2 ही हिंदू क्रिकेटर को राष्ट्रीय टीम में खेलने का मौका मिला है. दानिश कनेरिया से पहले अनिल दलपत पाक क्रिकेट टीम में खेलने वाले पहले हिंदू खिलाड़ी थे. पिछले साल दिसंबर महीने में पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपनी ही टीम के खिलाड़ियों पर अरोप लगाते हुए कहा था कि टीम में ज्यादातर खिलाड़ी हिंदू क्रिकेटर (दानिश कनेरिया) के साथ खाना भी पसंद नहीं करते थे. इस बात की पुष्टि दानिश कनेरिया ने भी की थी.