Breaking News
  • रिया और शाविक की जमानत याचिका पर सुनवाई 29 सितंबर तक टली

11 साल बाद पाकिस्तान टीम में लौटा ये क्रिकेटर और बन गया अनोखा रिकॉर्ड

फवाद आलम ने 11 साल के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वापसी की, लेकिन वो इस मौके को भुना नहीं पाए.

11 साल बाद पाकिस्तान टीम में लौटा ये क्रिकेटर और बन गया अनोखा रिकॉर्ड
पाकिस्तान के क्रिकेटर फवाद आलम (फोटो-Twitter/@Shah_Rizvi97)

नई दिल्ली: अक्सर देखा जाता है जब कोई खिलाड़ी लंबे अरसे बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करता है तो फैन्स को उससे अच्छी वापसी की उम्मीद रहती हैं. लेकिन कई मौके पर खिलाड़ी  ऐसा करने से चूक जाते हैं. ठीक ऐसा ही कुछ इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान के बीच जारी 3 टेस्ट मैचों की सीरीज दूसरे मुकाबले में हुआ, जब 11 साल के लंबे अरसे के बाद बाएं हाथ के पाकिस्तानी खिलाड़ी फवाद आलम (Fawad Alam) मैदान पर खेलने उतरे. 3,911  दिनों के बाद टेस्ट क्रिकेट में लौटे कर रहे फवाद बैटिंग से अपनी वापसी को कुछ खास नहीं बनाए लेकिन इतने समय बाद खेलने के मामले में जरूर रिकॉर्ड बना गए.

यह भी पढ़ें- इरफान पठान के नाम दर्ज है वर्ल्ड कप से जुड़ा ये अनोखा रिकॉर्ड, जानिए डिटेल

फवाद आलम क्रिकेट इतिहास के 25वें ऐसे खिलाड़ी बने जिन्होंने लगभग 10 साल बाद क्रिकेट टीम में वापसी की. इसके साथ ही फवाद यूनिस अहमद के बाद पाकिस्तान के दूसरे खिलाड़ी बने, जिन्हें 10 साल के लंबे इंतजार के बाद राष्ट्रीय टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. बता दें कि यूनिस अहमद को 17 साल बाद 1987 में पाक टीम में चुना  गया था. अब गौर करते हैं फवाद आलम के उस कारनामे पर जिसकी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है. 

दरअसल 11 साल बाद राष्ट्रीय टीम में खेल रहे फवाद आलम इंग्लैंड के खिलाफ जारी साउथैम्पटन टेस्ट में महज 4 गेंदों का सामना कर पाए और क्रिस वोक्स की गेंद पर 0 रन पर आउट होकर पवेलियन लौट गए है. इसके अलावा फवाद का अनोखा बैटिंग स्टांस भी फैंस को बड़ा अजीब लगा, जो वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर शिवनारायण चंद्रपॉल से भी अजीबोगरीब है. इससे पहले फवाद आलम ने अपना आखिरी मुकाबला साल 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. तो वहीं रुख किया जाए इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान के दूसरे टेस्ट के पहले दिन के खेल की तरफ तो बारिश बाधित डे वन में इंग्लिश टीम ने अच्छा खेल दिखाया.