इन पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने तोड़ी सरहद की दीवार, भारतीय हसीनाओं से की शादी

कहा जाता है कि इश्क सरहद की दीवारों को नहीं मानता, पाकिस्तान के कई क्रिकेटर्स भारतीय हसीनाओं के इश्क में क्लीन बोल्ड हो चुके हैं.

इन पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने तोड़ी सरहद की दीवार, भारतीय हसीनाओं से की शादी
हसन अली और शामिया आरजू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: जब भी भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें मैदान पर एक-दूसरे के आमने-सामने होती हैं तो दर्शकों के बीच एक रोमांच सा बन जाता है. मैच तो दुनिया के तमाम देशों के बीच होते हैं मगर जब बात आती है भारत-पाकिस्तान के बीच मैचों की तो आलम कुछ और ही होता है. दोनों टीम के खिलाड़ी मैदान पर भूखे शेर की तरह एक-दूसरे पर टूट पड़ते हैं. कहते हैं कि इश्क सरहदों की दीवारों को नहीं मानता.

जहां एक तरफ पाकिस्तान के ज्यादातर क्रिकेटर्स अपने खेल से लोगों के दिलों पर राज करने की कोशिश की, तो वहीं दूसरी तरफ इस मुल्क के खिलाड़ी भारतीय हसीनाओं का दिल जीतने में भी खूब कामयाब रहे हैं. इसीलिए आज की इस खास पेशकश में हम आपको पाकिस्तान के उन खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने भारतीय मूल की महिलाओं से शादी की है.  

मोहसिन खान-रीना रॉय 
पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहसिन खान (Mohsin Khan) और 80 के दशक की मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना रॉय (Reena Roy) ने साल 1983 में शादी की थी. दोनों ने धर्म और समाज की परवाह न करते हुए एक दूसरे का हाथ थामा था. मगर ये शादी ज्यादा समय तक टिक नहीं सकी. मोहसिन खान और रीना रॉय ने साल 1990 में एक-दूसरे से तलाक ले लिया था, जिसके बाद रीना वापस हिंदुस्तान आ गईं थीं. आपको बता दें कि रीना और मोहसिन की एक बेटी भी है जिसका नाम जन्नत है.

Mohsin Khan-Reena Roy

शोएब मलिक-सानिया मिर्जा 
पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाज शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने हिंदुस्तान की टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा (Sania Mirza) से साल 2010 में शादी की थी. उस वक्त दोनों की शादी को लेकर मीडिया में काफी विवाद भी हुआ था, लेकिन दोनों ने किसी की परवाह नहीं की और निकाह कर लिया. खास बात ये है कि शादी के बाद भी सानिया ने भारत के लिए खेलना नहीं छोड़ा और वो ज्यादातर भारत में ही रहती हैं और उनका पाकिस्तान आना-जाना कम ही होता है. सानिया और शोएब शादी के इतने सालों बाद भी एक सुखी पारिवारिक जीवन बिता रहे हैं. दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम उन्होंने इजहान मिर्जा मलिक रखा है.

Shoaib Malik Sania Mirza

हसन अली-शामिया आरजू 
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) ने पिछले साल यानि साल 2019 में ही भारत की शामिया आरजू (Shamia Arzoo) से शादी की है. शामिया का परिवार हरियाणा के नूह जिले के गांव चंदेनी में रहता है. मगर शामिया काफी सालों से दुबई में फ्लाइट इंजीनियर की जॉब कर रहीं थीं. शामिया और हसन अली ने शादी भी दुबई में ही की थी.

Hasan Ali Shamia Arzoo

जहीर अब्‍बास-रीता लूथरा  
पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी जहीर अब्‍बास (Zaheer Abbas) ने साल 1988 में भारतीय मूल की रीता लूथरा (Reeta Luthra) से शादी की थी. शादी के बाद रीता पाकिस्तान में रहने लगीं और उन्होंने अपना नाम बदलकर समीना अब्बास कर लिया. दोनों की पहली मुलाकात इंग्लैंड में हुई था जहां रीता इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स कर रहीं थी. वहां जहीर अब्बास काउंटी क्रिकेट खेलने गए हुए थे. इस मुलाकात के बाद दोनों के बीच प्यार हो गया था.

Zaheer Abbas-Reeta Luthra

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.