close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान के कोच मिस्बाह को पूरी उम्मीद, यह युवा बॉलर चमक सकता है ऑस्ट्रेलिया में

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच मिस्बाह उल हक का मानना है कि उनकी टीम के युवा गेंदबाज नसीम शाह ऑस्ट्रेलिया दौरे में बढ़िया प्रदर्शन कर सकते हैं. 

पाकिस्तान के कोच मिस्बाह को पूरी उम्मीद, यह युवा बॉलर चमक सकता है ऑस्ट्रेलिया में
मिस्बाह उल हक युवा नदीम शाह को पूरा सपोर्ट कर रहे हैं. (फोटो: Reuters)

लाहौर: अगले साल अक्टूबर में आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) के लिए टीमें तैयारियों में जुट गई हैं. हर टीम की कोशिश है कि वह टूर्नामेंट से पहले ऑस्ट्रेलिया के मैदानों का अनुभव ले सके. इसके लिए पाकिस्तानी टीम नवंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा  (Australia vs Pakistan) करने वाली है.  इसकी तैयारीयों के बारे में बात करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने कहा है कि अगर युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) को ऑस्ट्रेलिया में खेलने का मौका मिला तो वह वहां चमक बिखेर सकते हैं.

नसीम की प्रतिभा पर बहुत विश्वास है मिस्बाह को
ऑस्ट्रेलिया फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है और उसके बाद उसे पाकिस्तान के खिलाफ (Australia vs Pakistan) टी20 और टेस्ट सीरीज खेलना है. चर्चा है कि कोच मिस्बाह उल हक नसीम को टेस्ट सीरीज खिलाना चाहते हैं और इसके लिए उनका हर तरह का सहयोग और समर्थन दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: VIDEO: मैक्सवेल ने लगाया ऐसा छक्का, फैंस को याद आई धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट की याद

यह वजह है मिस्बाह के विश्वास की
मिस्बाह ने 16 साल के इस युवा पर भरोसे का कारण बताते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया के हालात उनके अनुकूल होंगे.एक क्रिेकट वेबसाइट के अनुसार मिस्बाह ने कहा, "हम चाहते हैं कि वह ऑस्ट्रेलियाई हालात में गेंदबाजी करें. वहां का हालात उनकी मदद करेगा. हर कोई उन्हें लेकर रोमांचित है और हम भी देखना चाहते हैं कि वह ऑस्ट्रेलियाई हालात में किस तरह का प्रदर्शन करते हैं."

यह रिकॉर्ड बनाएंगे शाह
शाह को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तानी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. टेस्ट सीरीज का पहला मैच अगले महीने गाबा में खेला जाएगा. शाह अभी 16 साल के हैं और अगर उन्हें मौका मिलता है तो वे ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट इतिहास में पदार्पण करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन जाएंगे. टेस्ट खेलने में सबसे युवा खिलाड़ी के तौर पर फिलहाल पाकिस्तान के ही हसन राजा का नाम दर्ज है जिन्होंने 1996 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना पहला टेस्ट 14 साल 227 दिन की उम्र में खेला था. 

यह कार्यक्रम है पाक टीम का
टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तानी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. ये मैच 3 नवंबर, 5 नवंबर और 8 नवंबर को खेले जाएंगे. इसके बाद पाकिस्तान को दो प्रैक्टिस मैच खेलने के बाद दो टेस्ट मैच खेलने हैं जो 21 और 29 नवंबर से शुरू होगे. पहला टेस्च ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर होगा वहीं दूसरा टेस्ट एडिलेट में होगा. प्रैक्टिस मैच पर्थ के पर्थ और वाका मैदान पर खेले जाएंगे. 
(इनपुट आईएएनएस)