close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PAKvsAUS: टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा, आमिर की जगह वसीम

पाकिस्तान टी-20 टीम से मोहम्मद आमिर को बाहर कर दिया गया उनकी जगह इमाद वसीम की वापसी हुई है.

PAKvsAUS: टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा, आमिर की जगह वसीम
मोहम्मद आमिर ने पिछले कई समय से खराब प्रदर्शन किया है. (फाइल फोटो)

कराची:  पाकिस्तान के चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को दोनों देशों के बीच खेली जाने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम से बाहर कर दिया गया है. वहीं इमाद वसीम की टीम में वापसी हुई है. वसीम एशिया कप में चोट के कारण टीम से बाहर हो गए थे. 

काफी खराब रहा है मोहम्मद आमिर का फॉर्म
आमिर की हालिया फॉर्म बेहद खराब रही है. वह पिछले पांच मैचों में एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं. चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल के बाद से वह सिर्फ तीन ही विकेट ले चुके हैं. चैम्पियन्स ट्रॉफी में उन्होंने भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था. 

मकसूद का बढ़िया रहा है घरेलू प्रदर्शन
मकसूद को घरेलू स्तर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के कारण चुना गया. 30 साल के फैसलाबाद के तेज गेंदबाज वकास मसूद को भी टीम में चुना गया है. उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान-ए और न्यूजीलैंड-ए के बीच खेली गई तीन टी-20 मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने अपने करियर में 19 टी20 मैचों में 20 विकेट लिए हैं. 

अनुभवी मोहम्मद हफीज की भी टी20 टीम में वापसी हुई है. उन्हें ऑ|स्ट्रेलिया के खिलाफ वर्तमान टेस्ट सीरीज में 18वें खिलाड़ी के रूप में शामिल किया था और उन्होंने पहले टेस्ट मैच में शतक जमाया था. जिम्ब्बावे के खिलाफ टी-20 सीरीज का हिस्सा रहे मोहम्मद नवाज और हारिश सोहेल को बाहर कर चयनकर्ताओं ने इमाद और बाबर आजम को टीम में जगह दी है. 

टीम 
सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमां, मोहम्मद हफीज, साहिबजादा फरहान, बाबर आज़म, शोएब मलिक, आसिफ अली, हुसैन तल्लात, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान शानवारी, हसन अली, इमाद वासीम, वकास मकसूद, फहीम अशरफ.

(इनपुट आईएएनए/भाषा)