मोंटी पनेसर ने धोनी को बताया वर्ल्ड क्रिकेट का 'रोनाल्डो,' जानिए क्या है वजह

धोनी की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का उनके फैंस को बेसब्री से इंतजार है, लेकिन करीब एक साल से उन्होंने टीम इंडिया के लिए कोई भी मैच नहीं खेला है.

मोंटी पनेसर ने धोनी को बताया वर्ल्ड क्रिकेट का 'रोनाल्डो,' जानिए क्या है वजह

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने क्रिकेट की दुनिया में खूब नाम कमाया है, पूरी दुनिया में उनके शानदार खेल के करोड़ों फैंस है. हालांकि उन्होंने पिछले साल वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से अब तक कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला, जिसके कारण उनके फैंस उन्हें मैदान पर देखने के लिए बेताब हो रहे हैं. तभी से ये खबरें भी आ रही हैं कि जल्द ही धोनी संन्यास लेने वाले हैं. खैर इन बातों में कितनी सच्चाई है वक्त रहते पता चल ही जाएगा, क्योंकि धोनी ने अब तक अपने संन्यास के बारे में कुछ नहीं कहा. वहीं अब धोनी के बारे में इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने बात करते हुए उन्हें क्रिकेट की दुनिया का क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) बताया है.

यह भी पढ़ें- संगकारा ने बताई 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में श्रीलंका की हार की वजह, जानिए डिटेल

हाल ही में मोंटी पनेसर ने कहा कि, 'अगर धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेते हैं तो इंटरनेशनल क्रिकेट अपना एक बड़ा सितारा खो देगा, जिसकी भरपाई कर पाना बेहद मुश्किल होगा. एमएस धोनी का क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का वैसा ही असर होगा जैसे फुटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो का फुटबॉल से संन्यास लेने का.'

इसके अलावा मोंटी पनेसर ने धोनी के बारे में ये भी कहा कि, 'धोनी टीम इंडिया के सबसे कामयाब कप्तानों में से एक हैं, साथ ही वो दुनिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर और क्रिकेट की दुनिया के टॉप 5 कप्तानों में से हैं. आज जैसे क्रिस्टियानो रोनाल्डो के संयास से विश्व फुटबॉल को काफी नुकसान होगा और वो अपने बहुत से फैंस खो देगा, ठीक वैसे ही महेंद्र सिंह धोनी के संयास के बाद क्रिकेट के साथ भी कुछ ऐसा ही होगा.'

आपको बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की टीम से हारने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट से दूरी बना ली है, जिसका एक कारण ये था कि उन्हें इंडियन आर्मी बटालियन के साथ 2 महीने के लिए कश्मीर में ट्रेनिंग करनी थी, लेकिन ट्रेनिंग से लौटने के बाद भी उन्होंने कोई मैच नहीं खेला. हालांकि आईपीएल के लिए उन्होंने तैयारी शुरू कर दी थी, मगर कोरोना वायरस की वजह से इस टूर्नामेंट को रद्द कर देना पड़ा. अब फैंस को इंतजार है कि खेल एक बार फिर से शुरू हो और वो अपने पसंदीदा बल्लेबाज को एक बार फिर से मैदान पर सबके छक्के छुड़ाते हुए देख सकें.