close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चीन ओपन: दूसरे दौर में हारे कश्यप, बी साई प्रणीत की चुनौती कायम

Badminton : चीन ओपन में भारत के  पारुपल्ली कश्यप दूसरे ही दौर में हार कर बाहर हो गए.

चीन ओपन: दूसरे दौर में हारे कश्यप, बी साई प्रणीत की चुनौती कायम
पारुपल्ली कश्यप ने दूसरे गेम में वापसी की पुरजोर कोशिश की, लेकिन वे कामयाब नहीं हो सके. (फोटो: IANS)

फुझो: भारत के पारुपल्ली कश्यप (Parupalli Kashya)  चीन ओपन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (China Open) के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए हैं. वर्ल्ड नंबर-6 डेनमार्क के विक्टर एक्सलसेन ने कश्यप को पुरुष एकल वर्ग के मैच में सीधे गेमों में 21-12, 21-19 से शिकस्त दी. सातवीं सीड एक्सलसेन और भारतीय खिलाड़ी के बीच यह मैच 43 मिनट तक चला.

शुरु में ही छाए विक्टर
एक्सलसेन ने मैच की दमदार शुरुआत की. उन्होंने पहले गेम में कश्यप को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया जीत दर्ज करके बढ़त बना ली. दूसरे गेम में कश्यप ने अपने प्रदर्शन में सुधार किया, लेकिन अंतिम क्षणों में की गई गलतियों के कारण वे मुकाबला हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए. इसके साथ ही विक्टर ने टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल्स में जगह बना ली. 

पहले दौर में सित्थीकोम को हराया था
कश्यप ने पहले दौर के मैच में वर्ल्ड नंबर-21 थाईलैंड के थाममासिन सित्थीकोम को 21-14, 21-13 से मात दी थी. वहीं पहले ही दौर में एच एस प्रणाय पहले दौर में डेनमार्क के रासमुस जेमके से सीधे गेमों में 17-21, 18-21 से हारकर बाहर हो चुके हैं. अब सिंगल्स में भारतीय चुनौती केवल बी साई प्रणीत के हाथों में हैं जो दूसरे दौर में डेनमार्क के एंडर्स एंटोन्सेन से भिड़ेंगे. 

महिला वर्ग में पहले ही खत्म हो चुकी है भारतीय चुनौती
इससे पहले भारत के महिला वर्ग की चुनौती पले ही राउंड में पीवी सिंधु और साइना नेहवाल की हार से खत्म हो गई थी. सिंधु को चीनी ताइपे की पाई यु पो ने 21-13,18-21 और 21-19 से हराया. वहीं साइना को नंबर22 खिलाड़ी यान यान काई 21-9, 21-12 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर किया.