दुनिया के नंबर 1 बॉलर ने इस भारतीय बल्लेबाज को माना खतरनाक, कोहली के लौटने पर बनाया था निशाना

पैट कमिंस (Pat Cummins) ने चेतेश्वर पुजारा (Cheteswar Pujara) की तारीफ करते हुए कहा है कि पुजारा किसी गेंदबाज से डरते नहीं. कमिंस ने कहा कि विराट के घर लौटने के बाद उन्होंने चेतेश्वर पुजारा को ही अपना निशाना बनाया था.

दुनिया के नंबर 1 बॉलर ने इस भारतीय बल्लेबाज को माना खतरनाक, कोहली के लौटने पर बनाया था निशाना
पैट कमिंस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के नंबर एक तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने भारत की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteswar Pujara) की तारीफ की है. कमिंस ने कहा कि पुजारा एक अडिग बल्लेबाज हैं और वे बल्लेबाजी करते वक्त किसी से डरते नहीं हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुई चार मैच की टेस्ट सीरीज में पुजारा ने भारत को जीत दिलवाने में अहम रोल अदा किया था. 

पुजारा के मुरीद हुए कमिंस 

पैट कमिंस (Pat Cummins) ने चेतेश्वर पुजारा (Cheteswar Pujara) की तारीफ करते हुए कहा कि पुजारा को गेंद डालना कठिन है और वे क्रीज पर जमे रहते हैं. कमिंस ने कहा, 'पहले दो मैचों के बाद मुझे लगा कि पुजारा अपनी शैली में कुछ बदलाव करके गेंदबाजों पर दबाव बनाने की कोशिश करेंगे लेकिन उन्होंने कुछ अलग ही किया.  उनकी सोच क्रीज पर डटे रहने की थी, रन खुद ब खुद बन ही जाते हैं. वह कठिन स्पैल का सामना करने के लिए ही डटे हुए थे. एक गेंदबाज के लिए पुजारा को गेंद डालना कठिन चुनौती है क्योंकि वह किसी से डरते नहीं हैं.'

विराट के जाने के बाद पुजारा पर था निशाना 

पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) के पैटरनिटी लीव पर जाने के बाद उन्होंने पुजारा (Cheteswar Pujara) को अपना निशाना बनाया था. कमिंस ने कहा, 'मेरी नजर में पुजारा ईंट की दीवार हैं. विराट के जाने के बाद पुजारा (Cheteswar Pujara) मेरे लिए बड़ा विकेट थे. वह दो साल पहले सीरीज में निर्णायक साबित हुए थे. वह मिडिल ऑर्डर में उनकी दीवार हैं. मैंने भी वो सीरीज खेली थी और मैं जानता था. सिडनी में ड्रॉ में उन्होंने निर्णायक भूमिका निभाई और फिर गाबा की जीत में भी.'

VIDEO

पुजारा ने वॉरियर बनकर की थी बल्लेबाजी 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीत में चेतेश्वर पुजारा (Cheteswar Pujara) ने एक योद्धा की तरह बल्लेबाजी की थी. सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में पुजारा को 11 गेंद शरीर पर लगीं, लेकिन वे फिर भी क्रीज पर डटे रहे. पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 900 से ज्यादा गेंदें खेल कर 271 रन बनाए थे. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.