बैडमिंटन प्रीमियर लीग के सीजन 5 के लिए हुई नीलामी, पीवी सिंधू 77 लाख में हुई रीटेन

बैडमिंटन प्रीमियर लीग: पीबीएल के नए सीजन में नए सीजन में बेंगलुरू ने सात्विकसाइ रेड्डी को, चेन्नई ने ताइ जू यिंग 

बैडमिंटन प्रीमियर लीग के सीजन 5 के लिए हुई नीलामी, पीवी सिंधू 77 लाख में हुई रीटेन
पीवी सिंधु को हैदराबाद हंटर्स ने पीबीएल के सीजन पांच के लिए रीटेन किया ( फोटो: PTI)

नई दिल्ली: बैडमिंटन प्रीमियर लीग (Badminton Premier league) के पांचवे संस्करण के लिए हुई नीलामी में 154 खिलाड़ियों में से 71 खिलाड़ियों को खरीदा गया. अगले साल 20 जनवरी को शुरू हो रहे इस सीजन में 9 फरवरी तक, हैदराबाद , बेंगलुरू, चेन्न्ई और लखनऊ में मुकाबले चलेंगे. इस नीलामी में सबसे ज्यादा कीमत दुनिया की नंबर एक महिला बैडमिंटन खिलाड़ी ताई जू यिंग (Tai Tzu Ying  )और भारतीय युगल पोस्टर बॉय सात्विकसाइराज रेंकिरेड्ड़ी (Satwiksairaj Rankireddy) की लगी. 

ताइ जू, सात्विक बिके सबसे महंगे
ताइ जू यिंग (Tai Tzu Ying ) को बंगलुरू रैप्टर्स  (Bengaluru Raptors) ने 77 लाख में खरीदा.  ताईवाल की ताइ जू उन खिलाड़ियों में सबसे महंगी बिकी जिन्हें रीटेन नहीं किया गया था. सात्विकसाइराज (Satwiksairaj Rankireddy)  को चेन्नई सुपरस्टार्स (Chennai Superstarz) ने 62 लाख में खरीदा. सात्विक ने  इस साल चिराग शेट्टी के साथ मिलकर थाइलैंड ओपन का खिताब जीता था.

यह भी पढ़ें: ICC Test Ranking: मयंक को पहली बार टॉप 10 में मिली जगह, विराट पहुंचे स्मिथ के करीब

सिंधु फिर हैदराबाद से खेलेंगीं
विश्व चैंपियन पीवी सिंधु (PV Sindhu)  को हैदराबाद हंटर्स ( Hyderabad Hunters) ने 77 लाख रीटेन किया है. पीवी सिंधु विश्व चैंपियन बनने वाली पहली भारतीय महिला बनी थीं. वहीं सौरभ वर्मा (Sourabh Verma) को हैदराबाद ने 41 लाख की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया. सौरभ टीम के लिए सिंगल्स की अगुआई करेंगे. 

 कश्यप मुंबई, लक्ष्य चेन्नई की टीम में
2014 के कॉमनवेल्थ खेलों के विजेता पारुपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap), जिन्होंने इस साल कनाडा ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी, को मुंबई रॉकेट्स (Mumbai Rockets) ने 43 में खरीदा, जबकि हाल ही में दो महीनों में चार खिताब जीतने वाले लक्ष्य सेन (Lakshya Sen)  36 लाख में चेन्नई (Chennai Superstarz) के पाले में गए. बी साइ प्रणीत (Sai Praneeth) को बेंगलुरू रापटर्स ने 32 लाख के कॉन्ट्रैक्ट के साथ अपनी टीम में रखा. जबकि चिराग शेट्टी (Sai Praneeth) 15.5 में पूणे की टीम ने रीटेन किया. 

गायत्री गोपीचंद खेलेंगी चेन्नई की ओर से
इस सीजन में भारत के कुछ युवा प्रतिभाएं भी लीग में अपना आगाज करेंगी. आसाम की अशमिता छालिया (Ashmita Chaliha) को तीन लाख रुपये में नॉर्थ ईस्टर्न वारियर्स ने खऱीदा, वहीं राष्ट्रीय बैडमिंटन टीम के प्रमुख कोच पुलेला गोपीचंद की 16 साल की बेटी गायत्री गोपीचंद ( Gayatri Gopichand) चेन्नई सुपरस्टार्स की टीम में गई हैं. उन्हें दो लाख की प्राइस पर लिया गया.