PSL में कोरोना वायरस का साया, अब PCB की बढ़ीं मुश्किलें

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर फवाद अहमद (Fawad Ahmed) कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. फवाद अहमद (Fawad Ahmed) के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्थानिय मीडिया ने पीसीबी (PCB) की जमकर आलोचना की है. 

PSL में कोरोना वायरस का साया, अब PCB की बढ़ीं मुश्किलें
Fawad Ahmed (Photo - Reuters)

नई दिल्ली: पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर फवाद अहमद (Fawad Ahmed) कोविड-19 (Covid-19) की चपेट में आ गए हैं. फवाद (Fawad Ahmed) के कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान बायो-बबल (BIO-Bubble) प्रोटोकॉल को ठीक से ना बनाए रखने के कारण आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. 

एक मैच हुआ स्थगित

पीएसएल (PSL) में इस वक्त फवाद अहमद (Fawad Ahmed) के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया है. इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए खेलने वाले फवाद (Fawad Ahmed) के पॉजिटिव पाए जाने के बाद पीएसएल में। इस्लामाबाद और ग्लेडिएटर्स के मैच को स्थगित कर दिया गया है. हालांकि पीसीबी का कहना है कि यह टूर्नामेंट अपने निर्धारित समय पर ही खत्म होगा और इस मैच के स्थगित होने से कोई दिक्कत नहीं आएगी.

पीसीबी को जिम्मेदार ठहरा रहा मीडिया

फवाद अहमद (Fawad Ahmed) के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद स्थानीय मीडिया पीसीबी (PCB) के पीछे पड़ गया है. पीटीआई ने बताया कि स्थानीय मीडिया की कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया कि आइसोलेशन अवधि को पूरा किए बिना खिलाड़ियों को इस टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति दी गई. एक रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि खिलाड़ी बायो बबल में मौजूद होने के बाद भी बाहर से खाना ऑर्डर कर रहे हैं.

वहाब रियाज और डेरेन सैमी को लेकर भी हुई आलोचना

पीएसएल (PSL) में कोविड-19 (Covid-19) प्रोटोकॉल तोड़ने के बाद भी पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी को पीसीबी (PCB) ने मैच खेलने की अनुमति दे दी थी, जिसके चलते उन्हें मीडिया से खूब आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

तीन और मामले आए सामने

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में दो विदेशी खिलाड़ी और एक स्टाफ सदस्य भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. हालांकि पीसीबी (PCB) ने यह कहकर बात को रफा दफा करने की कोशिश की है कि इस बात से मौजूदा टूर्नामेंट पर कोई असर नहीं आएगा.

पीसीबी ने झाड़ा पल्ला

इस मामले पर पीसीबी (PCB) के एक अधिकारी ने कहा कि बोर्ड अपनी तरफ से सब कर रहा है. उन्होंने कहा,  'हमने सभी टीमों के लिए कड़ा बायो-बबल तैयार किया है और खिलाड़ियों की नियमित तौर पर पीसीआर जांच भी हो रही है. फवाद (Fawad Ahmed) जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन वह इसके चपेट में कैसे आए इसका हमें अंदाजा नहीं.'  

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.