PSL पर भी कोरोना का साया, पाकिस्तान बोर्ड को UAE से नहीं मिल रही मंजूरी
Advertisement

PSL पर भी कोरोना का साया, पाकिस्तान बोर्ड को UAE से नहीं मिल रही मंजूरी

PCB ने बुधवार को कहा कि स्थगित PSL-6 के बचे हुए मैचो के लिए अगर UAE से अगले 24 घंटे में मंजूरी नहीं मिली तो इसे टालना होगा.  

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पाकिस्तान की अपनी क्रिकेट लीग पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) को कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते टाल दिया गया था. लेकिन तभी से इस लीग के बचे हुए मैचों को यूएई में करवाने की कोशिश की जा रही है. लेकिन अब ये भी संभव होना मुश्किल लग रहा है.   

  1. कल टाला जा सकता है पीएसएल 
  2. यूएई से नहीं मिली मंजूरी
  3. कोरोना के चलते टल गया था पीएसएल 

कल टाला जा सकता है पीएसएल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बुधवार को कहा कि स्थगित PSL-6 के बचे हुए मैचों के लिए अगर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से अगले 24 घंटे में (गुरुवार तक) मंजूरी नहीं मिली तो इसे टालना होगा. पीसीबी ने छह फ्रेंचाइजी मालिकों को एक ऑनलाइन सत्र में सूचित किया है कि उसने पाकिस्तान सुपर लीग के शेष 20 मैचों की मेजबानी के अंतिम फैसले को गुरुवार तक के लिए टाल दिया है.

नहीं मिली है मंजूरी

पीसीबी ने एक बयान में पुष्टि की कि उसे यूएई में संबंधित अधिकारियों से कुछ मंजूरी मिली है लेकिन कुछ मुद्दों को अभी भी हल करने की जरूरत है. पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने एक बयान में कहा, 'अगर गुरुवार दोपहर तक हमें स्पष्टता नहीं मिलती है, तो हमारे पास शेष 20 मैचों को स्थगित करने का अनुरोध करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है.’

पीसीबी की सात सदस्यीय टीम पिछले एक सप्ताह से यूएई में है और अबू धाबी में मैचों की मेजबानी के लिए अमीरात क्रिकेट बोर्ड के माध्यम से अधिकारियों से आवश्यक मंजूरी लेने की कोशिश कर रही है. 

कोरोना है वजह

एक विश्वसनीय सूत्र ने बताया कि यूएई सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते मामलो के कारण पाकिस्तान, भारत, बांग्लादेश, नेपाल और श्रीलंका से यूएई आने वाली सभी विमानों पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसलिए पीसीबी को मंजूरी मिलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पीसीबी के एक सूत्र ने कहा, ‘यूएई के अधिकारियों ने कुछ ऐसी शर्तें रखी है जिससे पीसीबी के लिए वहां मैचों का आयोजन करना असंभव होगा.’ 

बता दें कि पीसीबी ने मार्च में स्थगित हुए लीग के बचे हुए 20 मैचों का आयोजन पहले एक से 20 जून तक कराची में कराने का फैसला किया था लेकिन देश में कोविड-19 की निगरानी करने वाले ‘नेशनल कमंड और ऑपरेशन ऑथोरिटी’ की सलाह पर इसे यूएई में कराने का फैसला किया.

 

Trending news