close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PCB ने हफीज को थमाया कारण बताओ नोटिस, जवाब देने के लिए 7 दिन का वक्त

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, 37 साल के हफीज के गेंदबाजी ऐक्शन को तीन साल में तीसरी बार आईसीसी से हरी झंडी मिली है.

PCB ने हफीज को थमाया कारण बताओ नोटिस, जवाब देने के लिए 7 दिन का वक्त
पाकिस्तान के अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद हफीज. (फाइल फोटो)

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन प्रक्रिया पर सवाल खड़े करने के मामले में अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद हफीज को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. वेबसाइट क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी ने कारण बताओ नोटिस का जवाब देने के लिए 37 साल के हफीज सात दिन का समय दिया है और साथ उन्हें मीडिया से भी बात करने पर रोक लगा दी है. पीसीबी के एक प्रवक्ता ने कहा, "एक साक्षात्कार में आईसीसी की आलोचना करने पर हफीज को नोटिस जारी किया गया है. उन्हें शुक्रवार (18 मई) शाम को ईमेल के माध्यम से नोटिस भेजा गया और इस पर जवाब देने के लिए सात दिन का समय दिया गया है." 

हफीज का गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाया गया था
हफीज को पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ मैच में गेंदबाजी एक्शन का संदिग्ध पाया गया था. इसके बाद इस वर्ष 17 अप्रैल को उनके गेंदबाजी एक्शन की फिर से जांच की गई और एक मई को उन्हें फिर से गेंदबाजी करने की अनुमति दी गई थी. 

हफीज ने ICC पर जताई थी नाराजगी 
हफीज ने बीबीसी ऊर्दू को दिए एक साक्षात्कार में गेंदबाजी ऐक्शन में नियमों के लागू करने के आईसीसी के तरीकों पर नाराजगी जताई थी. वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, 37 साल के हफीज के गेंदबाजी ऐक्शन को तीन साल में तीसरी बार आईसीसी से हरी झंडी मिली है. उन्हें एक मई को फिर से गेंदबाजी करने की अनुमति दी गई है.