ऑस्ट्रेलिया की ये खूबसूरत क्रिकेटर 6 महीने के लिए मैदान से बाहर, जानिए क्या है वजह

दाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से पेरी आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच नहीं खेल पाईं थीं, अब डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है. 

ऑस्ट्रेलिया की ये खूबसूरत क्रिकेटर 6 महीने के लिए मैदान से बाहर, जानिए क्या है वजह
एलिस पेरी ऑस्ट्रेलिया की कामयाब क्रिकेटर हैं (फोटो-PTI)

मेलबर्न: आस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की आलराउंडर एलिस पेरी (Ellyse Perry) का ऑपरेशन सफल रहा है और अब वो 6 महीने तक मैदान से दूर रहेंगी. पेरी आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी लीग मैच में दाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आया था और इससे उबरने के लिए उन्हें सर्जरी कराने के लिए कहा गया था. इस चोट की वजह से पेरी 8 मार्च को भारत के खिलाफ खेले गए पहले फाइनल मैच में शामिल नहीं हो  पाईं थीं.

यह भी पढ़ें- Coronavirus: सरकार का आदेश ठीक से पालन नहीं करने वालों से सचिन तेंदुलकर ने कही ये बात

आस्ट्रेलियाई कोच मैथ्यू मॉट ने कहा, " एलिस की हैमस्ट्रिंग का ऑपरेशन कामयाब रहा. इसके पहले चरण में उन्हें पूरी तरह से आराम करना होगा. अभी वो सिडनी में है. पेरी को फिट होने में 6 महीने का वक्त लग जाएगा और वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज और भारत में महिला टी-20 चैलेंज मैचों में नहीं खेल पाएंगी."

एलिस पेरी ऑस्ट्रेलिया की कामयाब क्रिकेटर्स में से एक है, उन्होंने 112 वनडे में 52.10 की औसत से 3,022 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 118 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 28.50 की औसत से 1,197 रन अपने खाते में जोड़े हैं. गेंदबाजी की बात करें तो पेरी ने वनडे में 152 और टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 112 विकेट हासिल किए है. 
(इनपुट-आईएएनएस)