Zee Rozgar Samachar

क्रिकेट की दुनिया के ये 5 दिग्गज Sex Scandal में हो चुके हैं बदनाम

श्रीलंका में सेक्स स्कैंडल (Sri Lanka Sex Scandal) की खबरों ने क्रिकेट जगत को एक बार फिर शर्मसार किया है, लेकिन इस खेल के इतिहास में पहले भी ऐसी घटनाएं सामने आईं जिसमें नामी गिरामी क्रिकेटर्स और अंपायर का नाम सामने आया है. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ क्रिकेट दिग्गजों के बारे में.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Jan 24, 2021, 09:17 AM IST
1/5

शेन वॉर्न

Shane Warne Sex Scandal

शेन वॉर्न (Shane Warne) को अकसर सेक्स स्कैंडल (Sex Scandal) का किंग करार दिया जाता है. उन पर आरोप लगा था कि उन्होंने ब्रिटिश नर्स डोना राइट को अपत्तिजनक टेक्स्ट मैसेज भेजे थे, इसके अलावा साल 2006 काउंटी क्रिकेट में मिडिलसेक्स टीम के खिलाफ मैच से पहले 2 मॉ़डल्स के साथ वॉर्न की तस्वीरें लीक हुईं थी. इस घटना की चर्चाएं आज भी होती हैं.

2/5

शाहिद अफरीदी

Shahid Afridi Sex Scandal

अपने क्रिकेट करियर के शुरुआती दौर में शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) बड़े विवाद में फंस गए थे. कराची (Karachi) के होटल रूम में  वो अपने टीम के साथी खिलाड़ियो उतीक-उज-जमान (Atiq-uz-Zaman) और हसन रजा (Hasan Raza) के साथ लड़कियों के बीच पकड़े गए थे. इन क्रिकेटर्स ने दावा किया था कि लड़किया ऑटोग्राफ के लिए उनके पास आईं थीं, लेकिन पीसीबी ने इन तीनों खिलाड़ियों को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2000 (ICC Champions Trophy 2000) में खेलने पर बैन लगा दिया था.

3/5

केविन पीटरसन

 Kevin Pietersen Sex Scandal

केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) न सिर्फ चौके छक्के लगाने के लिए मशहूर हुए हैं, बल्कि उनके सेक्स स्कैंडल को लेकर भी चर्चाएं खूब हुई हैं. वो काफी कम वक्त के लिए साउथ अफ्रीकन गर्लफ्रेंड वैनेसा निम्मो  (Vanessa Nimmo) के साथ रिलेशन में रहे. निम्मो ने आरोप लगाया था कि पीटरसन ने एक महीने तक चला अफेयर महज एक एसएमएस से तोड़ दिया. महिला ने ये भी आरोप लगाया कि इंग्लैंड के क्रिकेट को दिनभर सेक्स की भूख रहती थी और हमेशा इसके लिए दबाव बनाते थे.

4/5

क्रिस गेल

Chris Gayle Sex Scandal

क्रिस गेल (Chris Gayle) की रंगीन लाइफस्टाइल से हर कोई वाकिफ है, 'यूनिवर्स बॉस' (Universe Boss) के नाम से मशहूर इस कैरेबियाई खिलाड़ी का नाम साल 2012 की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान चर्चा में आया था. वो 3 ब्रिटिश महिलाओं के साथ होटल रूम में नजर आए थे. हालांकि पुलिस के दखल के बाद मामले को रफादफा कर दिया गया.

 

5/5

असद रऊफ

 Pakistani umpire Asad Rauf Sex Scandal

मुंबई की मॉडल लीना कपूर (Leena Kapoor) ने दावा किया था कि उनका पाकिस्तानी अंपायर असद रऊफ (Asad Rauf) के साथ जिस्मानी रिश्ते हैं. मॉडल ने पुलिस के पास शिकायत की और आरोप लगाया कि अंपायर ने शादी का वादा करते हुए 6 महीने तक उनका यौन शोषण किया. लीना ने रऊफ के साथ होटल रूम में खींची गई तस्वीर को सार्वजनिक कर दिया था. रऊफ को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा उन्हें आईपीएल की अंपायरिंग से बाहर कर दिया गया था.