'कैप्टन कूल' धोनी को इन 5 खिलाड़ियों पर आया था गुस्सा

'कैप्टन कूल' के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी को गुस्सा कम ही आता है मगर जब आता है तो उससे बच पाना बेहद मुश्किल हो जाता है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Aug 05, 2020, 14:19 PM IST

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के खेल से पूरी दुनिया वाकिफ है. धोनी ने अपने अब तक के करियर में कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. साथ ही एक खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने अपनी हर जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है, फिर चाहे विकेटकीपिंग हो या बल्लेबाजी या फिर कप्तानी. वैसे 'कैप्टन कूल' के नाम से मशहूर धोनी को गुस्सा कम ही आता है मगर जब आता है तो उससे बच पाना बेहद मुश्किल हो जाता है. टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों को माही के गुस्से का सामना करना पड़ा है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे ही भारतीय क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने मैदान पर धोनी के गुस्से का सामना किया है.

1/5

कुलदीप यादव

Kuldeep Yadav MS Dhoni

श्रीलंका के खिलाफ एक टी20 मैच में कुलदीप यादव की खूब धुलाई हो रही थी, वहीं विकेटकीपिंग करते हुए धोनी बार-बार उन्हें 'थोड़ा दूर' गेंद डालने के लिए कह रहे थे, मगर कुलदीप माही की बातों को अनसुना कर रहे थे. इस बारे में खुद कुलदीप ने एक इंटरव्यू में बताया था कि-'धोनी मेरे पास आकर बोले कि कवर्स हटाकर, डीप कवर करो और प्वॉइंट ऊपर रखो, मैंने कहा नहीं सब ठीक है, तो माही गुस्से से बाले- पागल हूं मैं, यहां 300 वनडे खेल चुका हूं.'

2/5

रवींद्र जडेजा

Ravindra Jadeja MS Dhoni

साल 2015 में आईपीएल के दौरान रवींद्र जडेजा को भी धोनी के गुस्से का सामना करना पड़ा था. दरअसल, राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मैच चल रहा था. जडेजा ने एक बॉल पकड़ने में थोड़ी सी ढील कर दी, ये देखकर धोनी का पारा चढ़ गया और जडेजा को उनकी बातें सुननी पड़ीं.

3/5

मनीष पांडे

Manish Pandey MS Dhoni

ये बात साल 2018 की है जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मुकाबले में मनीष पांडे और महेंद्र सिंह धोनी के बीच 98 रनों की साझेदारी हुई थी. मैच के 19वें ओवर की पहली गेंद पर मनीष ने एक रन लिया, मगर धोनी को लगा इस गेंद पर 2 रन लिए जा सकते थे. तब गुस्से में आकर धोनी, मनीष के पास आकर बोले कि '..इधर देख ले, उधर क्या देख रहा है.'

4/5

युवराज सिंह

Yuvraj Singh MS Dhoni

युवराज सिंह भी धोनी के गुस्से से बच नहीं पाए थे. साल 2011 में वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान धोनी ने नुवान कुलाशेखरा की बॉल को लॉन्ग ऑन पर हिट किया और हिट करते ही वो रन के लिए दौड़ पड़े. पहला रन पूरा करने के बाद धोनी ने दूसरे रन के लिए युवराज को आवाज दी, लेकिन युवराज ने इंकार कर दिया. इसके बाद धोनी युवराज पर काफी गुस्सा हो गए थे.

5/5

दीपक चाहर

Deepak Chahar MS Dhoni

आईपीएल 2019 के दौरान एक बार फिर धोनी का गुस्सा दिखा. दरअसल, किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुकाबला चल रहा था. धोनी ने दीपक चाहर को बॉलिंग के लिए कहा. दीपक ने ओवर की पहली ही गेंद नो बॉल डाली और उस गेंद पर चौका पड़ गया. उसके बाद अगली बॉल भी चाहर ने नो बॉल ही फेंकी. ये देखरकर धोनी का पारा चढ़ गया और चाहर के पास गए और गुस्से में उन्हें समझाने लगे.