IND vs AUS: Boxing Day Test के लिए Team India की Playing XI का ऐलान, Shubman Gill और Mohammed Siraj करेंगे डेब्यू

26 दिसंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) में बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) खेला जाएगा. विराट कोहली (Virat Kohli) की गैर मौजूदगी में टीम इंडिया (Team India) की कमान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के हाथों में होगी.

शुभमन गिल

1/11
शुभमन गिल

एडिलेड टेस्ट (Adelaide Test) में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के नाकाम होने के बाद टीम इंडिया ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) पर भरोसा जताया है. गिल ने आईपीएल 2020 (IPL 2020) में शानदार प्रदर्शन किया था. (फाइल फोटो)

मयंक अग्रवाल

2/11
मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) पहले टेस्ट में कुछ कमाल नहीं कर पाए थे, फिर भी उन्हें बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) में मौका मिला है. उम्मीद है कि वो इस मौके को जरूर भुनाएंगे. (फोटो-BCCI)

चेतेश्वर पुजारा

3/11
चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara ) ने एडिलेड टेस्ट (Adelaide Test) की पहली पारी में 43 रन बनाए थे, लेकिन दूसरी पारी में वो बिना खाते खोले पवेलियन वापस लौट गए थे. मेलबर्न (Melbourne) टेस्ट में पुजारा पर बड़ी जिम्मेदारी होगी. (फोटो-ANI)

ऋषभ पंत (विकेटकीपर)

4/11
ऋषभ पंत (विकेटकीपर)

ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के फ्लॉप होने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को आजमाया जा रहा है. पंत ने ऑस्ट्रेलिया-ए (Australia A) के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के दौरान शानदार शतक लगाया था. (फोटो-PTI)

अजिक्य रहाणे (कप्तान)

5/11
अजिक्य रहाणे (कप्तान)

विराट कोहली (Virat Kohli) की गैर मौजूदगी में टीम इंडिया की कमान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane ) के हाथों में होगी. उन्होंने एडिलेड टेस्ट (Adelaide Test) की पहली पारी में 42 रनों की जिम्मेदारी भरी पारी खेली थी. (फोटो-PTI)

हनुमा विहारी

6/11
हनुमा विहारी

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने भले ही पहले टेस्ट की दोनों पारियों में क्रमश: 16 और 8 रन बनाए थे, लेकिन उन्हें एक बार फिर अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिला है. (फोटो-PTI)

रविचंद्रन अश्विन

7/11
रविचंद्रन अश्विन

टीम इंडिया (Team India) के सीनियर खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने पिछले टेस्ट में कुल 5 विकेट हासिल किए थे. मेलबर्न (Melbourne) में भी उनसे ऐसी ही गेंदबाजी की उम्मीद है. (फोटो-BCCI)

रवींद्र जडेजा

8/11
रवींद्र जडेजा

चोट से उबरने के बाद टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) एक बार फिर धमाल मचाने को तैयार हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया था. (फोटो-PTI)

उमेश यादव

9/11
उमेश यादव

तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने पहले टेस्ट में 3 विकेट हासिल किए थे. अब उन्हें एक बार फिर अपना जलवा दिखाना होगा. (फोटो-PTI)

जसप्रीत बुमराह

10/11
जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया इंडिया के अहम गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों के दिलों में खौफ पैदा करने के लिए हर मुमकिन कोशिश करेंगे. उन्होंने एडिलेड टेस्ट में 2 विकेट लिए थे. (फोटो-ICC)

मोहम्मद सिराज

11/11
मोहम्मद सिराज

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)को चोट लगने के बाद उनकी जगह मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को मौका दिया गया है. सिराज इस मैच से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने जा रहे हैं. पिता के निधन के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में ही रुकने का फैसला किया था. (फाइल फोटो)

photo-gallery