IND vs ENG 4th Test: Virat Kohli की नाकामी से लेकर Rishabh Pant की Century तक, ये हैं दूसरे दिन के 5 बड़े मोमेंट्स

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच जारी चौथे टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया (Team India) ने अंग्रेजों के खिलाफ 89 रन की बढ़त हासिल कर ली है. वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) और अक्षर पटेल (Axar Patel) नॉट आउट हैं. मेजबान टीम ने स्टंप्स तक 7 विकेट खोकर 294 रन बना लिए है. आइए जानते हैं कि शुक्रवार के दिन के 5 बड़े मोमेंट्स.

Mar 05, 2021, 18:43 PM IST
1/5

कोहली शून्य पर आउट

Virat Kohli Duck Out

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला एक बार फिर नाकाम रहा है. अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में कोहली शून्य पर आउट हो गए. उनको बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अपना शिकार बनाया. भारतीय कप्तान विकेट के पीछे बेन फोक्स को अपना कैच थमा बैठे. मौजूदा सीरीज में कोहली दूसरी बार शून्य पर आउट हुए हैं. इससे पहले वह चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जीरो पर आउट हो गए थे. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली ने 11, 72, 0, 62, 27, 0 के स्कोर बनाए हैं.

2/5

फिफ्टी से चूके रोहित

Rohit Sharma misses Half Century

चौथे टेस्ट के दूसरे दिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 49 रन बनाकर आउट हो गए हैं. उन्हें बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. अगर आज वो एक रन और बना लेते तो उनके खाते में 13 टेस्ट अर्धशतक पूरे हो जाते
पंत की फिफ्टी

3/5

पंत की सेंचुरी

Rishabh Pant Century

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम इंडिया के लिए संकटमोचक बनकर उभरे. उन्होंने अहमदाबाद टेस्ट मैच के दूसरे दिन अंग्रेज गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के दूसरे दिन अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक (Century) ठोक दिया. पंत ने 118 गेंद में 13 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 101 रन ठोक दिए. पंत जब बैटिंग के लिए आए तो उस समय भारत का स्कोर 80 रन पर 4 विकेट था, लेकिन पंत ने अपनी तूफानी बैटिंग से भारत को मुश्किल हालात से निकालते हुए मजबूत बढ़त दिला दी. 

4/5

सुंदर की फिफ्टी

Washington Sundar Fifty

वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) भी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के नक्शेकदम पर चलते हुए 117 गेंदों में 60 रन पूरे किए. दूसरे दिन का खेल खत्म होने के वक्त वो नॉट आउट रहे. उनकी कोशिश होगी की शनिवार के दिन वो अपना शतक पूरा करें.

5/5

पंत-सुंदर की पार्टनरशिप

Rishabh Pant-Washington Sundar Partnership

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने न सिर्फ शानदार पारियां खेली बल्कि एक दूसरे के साथ शतकीय साझेदारी भी की. इन दोनों ने मिलकर 113 रन जोड़े और टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ बढ़त दिला दी.