Advertisement
photoDetails1hindi

IND vs ENG: Team India बस इन 5 कमियों को कर ले दूर, कहीं खड़ा नहीं हो पाएगा England

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई (Chennai) में खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय टीम को 227 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी. इस मैच में भारतीय टीम सभी डिपार्टमेंट में फेल दिखी, जबकि भारत की कई ऐसी कमजोरी भी सामने आईं जिसके चलते उन्हें अपने घरेलू मैदान में हार का सामना करना पड़ा. सीरीज का दूसरा मैच कल से चेन्नई में ही खेला जाना है, और भारत को हर हाल में इस टेस्ट में वापसी करनी होगी. आइए नजर डालते हैं ऐसी पांच कमजोरियों पर जो भारत को इस सीरीज में वापसी करने से रोक सकती हैं.

कब आएगा कप्तान कोहली का शतक

1/5
कब आएगा कप्तान कोहली का शतक

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 2019 के बाद से कोई भी शतकीय पारी नहीं खेली है. क्रिकेट में विराट (Virat Kohli) का जितना बड़ा नाम है उस हिसाब से ये एक लंबा समय हो जाता है. विराट ने इस दौरान कई अर्धशतक मारे हैं लेकिन वे हर बार उसे बड़े स्कोर में बदलने में नाकामयाब रहे हैं. ऐसे में अगर भारत को जीत हासिल करनी है तो विराट को बड़ा स्कोर बनाना ही होगा. 

हिटमैन का फ्लॉप शो

2/5
हिटमैन का फ्लॉप शो

हिटमैन के नाम से पूरी दुनिया में मशहूर भारत के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का टेस्ट क्रिकेट में फॉर्म काफी खराब चल रहा है. रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों में वापसी की थी, जिसके बाद से उन्होंने सिर्फ एक अर्धशतक मारा है. ऐसे में यह टीम की कामयाबी के लिए बहुत जरूरी हो जाता है कि रोहित दूसरे मैच में अच्छी शुरुआत दें.

मेलबर्न टेस्ट के बाद रहाणे रहे फ्लॉप

3/5
मेलबर्न टेस्ट के बाद रहाणे रहे फ्लॉप

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने अपनी कप्तानी में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार सीरीज जीत दिलाई. उस सीरीज के दूसरे टेस्ट में रहाणे ने शानदार मैच जिताऊ शतकीय पारी भी खेली थी. लेकिन उस मैच के बाद से रहाणे की फॉर्म को मानो ग्रहण सा लग गया है. अगर टीम इंडिया को वापसी करनी है तो रहाणे को मिडिल ऑर्डर में कुछ कमाल करना होगा. 

कोहली की कमजोर कप्तानी

4/5
कोहली की कमजोर कप्तानी

पहले टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक कप्तान के तौर पर कई गलत फैसले लिए. चाहे वो टीम सिलेक्शन की बात हो या फिर डीआरएस का इस्तेमाल करना, विराट (Virat Kohli) के कई फैसले भारत के लिए ठीक नहीं रहे. कोहली अपनी आक्रमकता के लिए जाने जाते हैं, और दूसरे टेस्ट में वे ठोड़े कमजोर भी दिखे. ऐसे में कप्तान कोहली को सही फैसलों के साथ मैदान में वापसी करनी होगी.  

कुलदीप यादव को जगह ना देना

5/5
कुलदीप यादव को जगह ना देना

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को टीम में जगह नहीं दी गई थी और उनकी जगह शाहबाज नदीम को मौका दिया गया था. ये फैसला बुरी तरह से फ्लॉप रहा था और नदीम ने जमकर रन लुटाए थे. कुलदीप के टेस्ट क्रिकेट में अब तक आंकड़े शानदार रहे हैं, ऐसे में ये जरूरी हो जाता है कि कुलदीप को दूसरे टेस्ट में टीम में जगह दी जानी चाहिए. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़