IND VS ENG: Ben Stokes ने कोई मौका नहीं छोड़ा, सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों से कई बार भिड़े

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (India vs Australia) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. टीम इंडिया (Team India) अभी सीरीज में 2-1 से आगे है और आखिरी मैच का घमासान जारी है. इस सीरीज को जीतने के लिए खिलाड़ियों में इतना जोश है कि कभी-कभी गुस्से में खिलाड़ी भिड़े हैं. खासकर, बेन स्टोक्स. इस पूरी सीरीज में बेन स्टोक्स कई विवादों में रहे और टीम इंडिया के खिलाड़ियों से लड़ते भी नजर आए. आइए ऐसे 4 विवादों पर नजर डालते हैं. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Mar 05, 2021, 14:06 PM IST
1/4

पंत से हुई थी स्टोक्स की भिड़ंत

Rishabh Pan and Ben Stokes

चेन्नई (Chennai) के एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium) में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के बीच तीखी बहस देखने को मिली. मामला गर्म होता देख फील्ड अंपायर्स बीच-बचाव करने पहुंचे और माहौल को शांत कराया.

मैच के पहले दिन 88 ओवर का खेल हुआ, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चाहते थे कि जो रूट (Joe Root) का 87वां ओवर दिन का आखिरी ओवर साबित हो. ऐसे में वो एक गेंद से दूसरे गेंद खेलने के बीच लंबा वक्त ले रहे थे. तभी स्लिप में खड़े बेन स्टोक्स (Ben Stokes) इस बात से खफा हो गए और पंत को कुछ कहने लगे.

2/4

विराट से तीसरे टेस्ट में भिड़े स्टोक्स

virat kohli and ben stokes

तीसरे टेस्ट मैच में भी विराट कोहली (Virat Kohli) और इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के बीच जमकर बहस हुई थी. दरअसल, तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान 24वें ओवर में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) बल्लेबाजी कर रहे थे, इसी बीच स्टोक्स का ध्यान थोड़ा सा भटका और वो अश्विन के गेंद करने से पहले सेट होने में ज्यादा समय लेने लगे. इसी बीच पीछे खड़े विराट कोहली (Virat Kohli) स्टोक्स के पास आए और उन्होंने स्टोक्स से कहा, 'कम ऑन यार बेन सबकुछ ठीक तो है.' इस दौरान कोहली थोड़े नाखुश दिखे.

3/4

बेन स्टोक्स ने बेईमानी की कोशिश की?

ben stokes cheating

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच जारी तीसरे टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया ने मेहमान टीम को पूरी तरह पछाड़ दिया. जो रूट (Joe Root) की टीम अपने टेस्ट इतिहास के चौथे सबसे न्यूनतम स्कोर पर ऑल आउट हो गई.  महज 112 रनों पर इंग्लैंड को ऑलआउट करने के बाद टीम इंडिया ने बैटिंग शुरू की. भारतीय टीम की पारी शुरू ही हुई थी कि इंग्लैंड टीम बौखला गई. पारी के दूसरे ओवर में इंग्लैंड टीम की ओर से कुछ ऐसा हुआ कि सभी दर्शक बस देखते रह गए. 

दरअसल, भारत की पारी के दूसरे ओवर में शुभमन गिल (Shubman Gill) के बल्ले से लग कर गेंद बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के पास गई, जो दूसरी स्लिप पर फील्डिंग कर रहे थे. स्टोक्स ने गेंद पकड़ी और फिर पूरी टीम ने अपील की. जिसके बाद अंपायर ने सॉफ्ट डिसीजन आउट दिया और थर्ड अंपायर से चेक किया. जब थर्ड अंपायर ने वीडियो देखा तो ये पता चला कि गेंद ग्राउंड पर लगी थी, उसके बाद स्टोक्स (Ben Stokes) ने उसे पकड़ा था. थर्ड अंपायर ने नॉटआउट का फैसला सुनाया. उसके बाद जो रूट और इंग्लैंड की टीम काफी निराश हुई. 
 

4/4

फिर से भिड़ गए कोहली और स्टोक्स

virat kohli and ben stokes fight

अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और अंग्रेज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद अंपायरों को बीच बचाव करना पड़ा. इंग्लैंड की पहली पारी में 13वें ओवर के खत्म होने के बाद बेन स्टोक्स ने मोहम्मद सिराज से कुछ कहा था.

बेन स्टोक्स का ये रवैया टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को पसंद नहीं आया. इसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) बीच मैदान पर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) से भिड़ गए. मामले को आगे बढ़ता देख अंपायरों ने दोनों ही धुरंधर खिलाड़ियों को शांत कराया. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) हालांकि इसके बाद भी नहीं माने और सिराज को स्लेज करने लगे.