IND VS ENG: इस Playing XI के साथ मोटेरा के मैदान पर उतर सकती है टीम इंडिया

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज इस वक्त 1-1 की बराबरी पर है. 24 फरवरी को तीसरा टेस्ट मैच दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम यानी गुजरात में स्थित मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच में मेहमान इंग्लैंड ने 227 रन से हराया था. इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने जबरदस्त पलटवार किया और इंग्लैंड को 317 रन से हराकर अपना बदला पूरा किया. इसके साथ ही सीरीज में 1-1 की बराबरी की. अब तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम की नजर बढ़त बनाने पर हैं. जिसके लिए टीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन में इन खिलाड़ियों को मौका दे सकती है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Feb 23, 2021, 07:02 AM IST
1/11

शुभमन गिल

shubman gill

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल तीसरे टेस्ट में भी ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं. हालांकि अब तक इस सीरीज में कोई खास कमाल नहीं कर पाए हैं. पहले टेस्ट की दूसरी पारी में शुभमन के बल्ले से एक अर्धशतक जरूर निकला था. लेकिन दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में उनका बल्ला खामोश रहा.

2/11

रोहित शर्मा

Rohit Sharma

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में हैं. चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत को मिली जीत की नींव रोहित शर्मा ने शतक लगाकर कर रखी थी. इस शानदार प्रदर्शन के बाद एक बार फिर रोहित से धमाकेदार बल्लेबाजी की उम्मीद होगी.

3/11

चेतेश्वर पुजारा

Cheteshwar Pujara

टेस्ट के बेहतरीन बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के लिए मोटेरा टेस्ट बेहद खास होने वाला है. मोटेरा में पहला अंतरराष्ट्रीय मैच आयोजित हो रहा है, जिसमें पुजारा के पास मौका होगा कि वो अपने होम ग्राउंड पर एक बड़ी पारी खेलकर इस मौके को यादगार बना सकें.

4/11

विराट कोहली

Virat Kohli

चौथे नंबर पर कप्तान कोहली पर टीम को मजबूती देने की जिम्मेदारी होगी. विराट की नजर मोटेरा में जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा जमाने की होगी. साथ ही पिछले एक साल से शतक का सूखा झेल रहे विराट से भी उनके फैंस शतक की उम्मीद कर रहे हैं.

5/11

अजिंक्य रहाणे

ajinkya rahane

विराट की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने वाले अजिंक्य रहाणे पिछले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार रंग में नजर आए थे. उनके और रोहित शर्मा के बीच हुई शानदार साझेदारी ने भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था.

6/11

ऋषभ पंत

Rishabh Pant

ऑस्ट्रेलिया दौरे से टीम इंडिया में वापसी करने वाले ऋषभ पंत इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं. उनकी विकेटकीपिंग में बेहतरीन सुधार दिख रहा है. तो बल्लेबाजी में भी जलवा कायम है.

7/11

अक्षर पटेल

Axar patel

इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज से अक्षर पटेल ने अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था. तीसरे टेस्ट में मोटेरा की पिच पर भी ऑलराउंडर अक्षर अपनी कलाइयों का जादू दिखाते हुए नजर आएंगे.

8/11

रविचंद्रन अश्विन

Ravichandran Ashwin

दूसरे टेस्ट में भारत की जीत के हीरो थे रविचंद्रन अश्विन. उन्होंने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में शतक जड़ा था. साथ ही इस मैच में 8 विकेट भी झटके थे. मोटेरा में होने वाले तीसरे टेस्ट में एक बार फिर अश्विन से ऐसे ही दमदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है.

9/11

कुलदीप यादव

Kuldeep Yadav

लगातार प्लेइंग इलेवन से बाहर किए जाने को लेकर कुलदीप .यादव काफी चर्चा में रहे थे. जिसके बाद उन्हें दूसरे टेस्ट में मौका दिया गया, जहां उन्होंने 2 विकेट लिए थे. विराट तीसरे टेस्ट में भी कुलदीप को मौका दे सकते हैं.

10/11

जसप्रीत बुमराह

jasprit bumrah

तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह भी उपलब्ध रहेंगे. ऐसे में मोहम्मद सिराज की जगह बुमराह को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाना तय दिख रहा है. बुमराह भी गुजरात से आते हैं. ऐसे में उन्हें होम कंडिशन्स का फायदा मिलेगा.

 

11/11

ईशांत शर्मा

ishant sharma

मोटेरा टेस्ट मैच तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के लिए बेहद खास होगा. वो अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं. साथ ही ईशांत भारत के दूसरे तेज गेंदबाज हैं जो 100 टेस्ट मैच खेलने की उपलब्धि हासिल करेंगे.