IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में बाजी मार सकती है Team India, विराट ब्रिगेड को करने होंगे ये 3 काम

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में भारत को इंग्लैंड ने 227 रनों से करारी हार दी. इसी हार के साथ भारत चार मैच की सीरीज में अब 0-1 से पिछड़ रहा है. इतना ही नहीं भारत अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की टेबल में भी पहले से चौथे पायदान पर खिसक गया है. ऐसे में भारतीय टीम चाहेगी की दूसरे टेस्ट में वह शानदार वापसी करे. आइए नजर डालते हैं ऐसे तीन कामों पर जोकि भारत के दूसरे टेस्ट मैच को जीतने में जरूरी हो सकते हैं.  

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Feb 10, 2021, 15:19 PM IST
1/3

टॉस जीतो मैच जीतो

Winning Toss


चेन्नई के मैदान पर टॉस बहुत ही महत्वपूर्ण होता है. चेपक (Chepauk) में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीता था, जिसके बाद उन्होंने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 578 रन का बड़ा स्कोर बनाया था. पहली पारी में जो टीम बड़ा स्कोर बनाती है उसे निश्चित ही दूसरी पारी में उसका फायदा होता है. इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में सभी विकेट खोकर केवल 178 रन बनाए थे, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने भारत को आखिरी दिन 420 रनों का लक्ष्य दिया था. ऐसे में विराट कोहली (Virat Kohli) और टीम इंडिया चाहेगी कि वो टॉस जीतकर बोर्ड पर बड़ा स्कोर लगाएं.

2/3

नदीम की जगह कुलदीप

Kuldeep should replace Nadeem

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पहले टेस्ट मैच में चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को मौका नहीं देकर लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) को उतारा,  जो गलत फैसला साबित हुआ. नदीम को इस मैच में सिर्फ चार विकेट मिले जिसके लिए उन्होंने 233 रन खर्च कर दिए. इसके अलावा उन्होंने कुल 9 नो बॉल भी फेंकी. जबकि, कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेला था. उस मैच में उन्होंने एक पारी में 5 विकेट लिए थे. कुलदीप के नाम कुल 6 टेस्ट मैचों में 24 विकेट हैं. इस बात से ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि दूसरे टेस्ट में उनका खेलना कितना जरूरी है.

 

3/3

विराट, रोहित को करना होगा बड़ा धमाका

Virat, Rohit have to score big runs

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बल्ला चलना बहुत जरूरी है. विराट ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 72 रन जरूर बनाए थे, लेकिन उन्होंने 2019 के बाद से कोई शतक नहीं मारा है. दूसरी ओर रोहित भी टेस्ट क्रिकेट में बुरी फॉर्म से गुजर रहे हैं. पहले टेस्ट की दोनों पारियों में रोहित ने कुल 18 रन बनाए थे. टीम को दूसरे टेस्ट में हिटमैन से एक बड़े स्कोर की उम्मीद होगी.