IND VS ENG: 2 दिन में टेस्ट मैच खत्म होने के बाद ट्विटर पर आई Memes की बाढ़

अहमदाबाद: मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच में भारतीय टीम के स्पिनर्स रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने इंग्लिश टीम को ताश के पत्तों की तरह गिरा दिया और महज दो दिनों में टेस्ट मैच को 10 विकेट से अपने नाम किया. इस जीत के बाद ट्विटर पर फैंस मजेदार मीम्स बना रहे हैं.   

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Feb 26, 2021, 15:49 PM IST
1/10

2 दिन में खत्म हुआ तीसरा टेस्ट

IND VS ENG 3rd Test

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को अहमदाबाद में खेले गए डे नाइट टेस्ट मैच में 10 विकेट से हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से अजेय बढ़त बना ली है.  भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में दो दिन के अंदर ही जीत दर्ज कर ली. 

2/10

अक्षर और अश्विन का धमाल

IND VS ENG day-night test

विराट कोहली ने न सिर्फ टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ जीत दिलाई, बल्कि बतौर कप्तान नया रिकॉर्ड भी बना डाला. विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर भारतीय सरजमीं पर सबसे ज्यादा टेस्ट जीत हासिल कर ली है.

 

3/10

भारतीय स्पिनर्स ने लिए कुल 18 विकेट

Narendra Modi Stadium

इस मैच में अक्षर पटेल ने कुल 11 विकेट झटके, जो सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट साबित हुआ. वहीं अश्विन ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट लिए.

4/10

शुरू होते ही खत्म हुआ मैच

Motera stadium

क्रिकेट इस लंबे प्रारूप में दूसरी बार किसी टेस्ट मैच को दो ही दिन में ही जीत लिया. भारत ने इससे पहले, दूसरे ही दिन अपना पहला टेस्ट मैच जून 2018 में अफगानिस्तान के खिलाफ जीता था, जब उसने बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अफगानिस्तान की टीम को पारी और 262 रनों से करारी शिकस्त दी थी.

5/10

इंग्लैंड बल्लेबाजों की उड़ी धज्जियां

Axar Patel and Ravichandran Ashwin

भारत को जीत के लिए 49 रन बनाने थे जो उसने बिना विकेट गंवाए 7.4 ओवर में बना लिए. रोहित शर्मा 25 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 25 तथा शुभमन गिल 21 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 15 रन बनाकर नाबाद रहे.

 

6/10

तेंज गेंदबाजों को बैठना पड़ा खाली

Virat Kohli

टीम इंडिया के स्पिनर अक्षर पटेल अहमदाबाद में खेले गए डे नाइट टेस्ट में अंग्रेज बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे और मैच में कुल 11 विकेट अपने नाम किए. इस मैच की पहली पारी में अक्षर पटेल ने 6 विकेट झटके जबकि दूसरी पारी में 5 विकेट हासिल किये. 

7/10

ईशांत और बुमराह ने कुल 11 ओवर की गेंदबाजी

 Rohit Sharma

इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए डे नाइट टेस्ट मैच में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कुल 7 विकेट अपने नाम किए और टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया. रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 400 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने 77 टेस्ट मैचों में ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

8/10

नहीं टिका कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज

Ishant Sharma and Jasprit Bumrah

रोहित शर्मा ने पहली पारी में 66 रन बनाए थे, जो टीम इंडिया के लिए बहुत फायदेमंद साबित हुआ. रोहित शर्मा नहीं चलते तो भारत को 33 रनों की बढ़त नहीं मिलती. रोहित की बैटिंग ने दोनों टीमों के बीच रनों का अंतर पैदा किया. 

9/10

मैदान पर आते ही पवेलियन लौट गए इंग्लैड के बल्लेबाज

india vs england 3rd Test

पूरे मैच के दौरान कुल 30 विकेट गिए, जिसमें से 28 विकेट स्पिनरों के खाते में गए. इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान भारत की ओर से ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने मिलकर कुल 11 ओवर की ही गेंदबाजी की. ऐसे में सोशल मीडिया पर तेज गेंदबाजों को लेकर काफी मीम्स शेयर किए जा रहे हैं.

10/10

बुमराह और ईशांत को नहीं मिला गेंदबाजी मौका

IND VS ENG twitter Memes

बता दें कि इंग्लैंड दोनों पारियों में 112 और 81 रन आउट हो गया और भारत ने 10 विकेट से मैच जीता. टीम इंडिया की इस जीत के बाद पिच पर सवाल उठने लगे है. जहां एक ओर भारत के खिलाफ पिच का बचाव कर रहे है वहीं दूसरी ओर पूर्व खिलाड़ियों ने पिच की आलोचना की है.