Advertisement
trendingPhotos2075787
photoDetails1hindi

Rohit Sharma: धोनी के बड़े टेस्ट रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब रोहित, इंग्लैंड सीरीज में सहवाग से भी निकल सकते हैं आगे

Rohit Sharma: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का पहला टेस्ट मैच भारत 25 जनवरी से हैदराबाद में खेलेगा. इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पूर्व दिग्गज कप्तान और बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. वह इस सीरीज में पूर्व धाकड़ ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का भी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

रोहित तोड़ेंगे धोनी का रिकॉर्ड!

1/5
रोहित तोड़ेंगे धोनी का रिकॉर्ड!

दरअसल, टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों में महेंद्र सिंह धोनी दूसरे नंबर पर हैं. धोनी ने 90 मैचों में 78 छक्के लगाए थे. वहीं, रोहित शर्मा के नाम 77 छक्के हैं. ऐसे में वह दो छक्के और लगाते ही धोनी से आगे निकल जाएंगे.

 

सहवाग को भी छोड़ सकते हैं पीछे

2/5
सहवाग को भी छोड़ सकते हैं पीछे

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में रोहित वीरेंद्र सहवाग को भी पीछे छोड़ सकते हैं. सहवाग भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं. रोहित को उनसे आगे निकलने के लिए 15 छक्कों की जरूरत है. सहवाग ने 91 छक्के लगाए थे.

 

बेन स्टोक्स टॉप पर

3/5
बेन स्टोक्स टॉप पर

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं. उनके नाम 124 छक्के हैं. वहीं, दूसरा नाम इंग्लैंड के हेड कोच ब्रेंडन मॅक्कुलम का है. उन्होंने 107 छक्के जड़े थे. इस लिस्ट में तीसरा नाम दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट हैं. गिलक्रिस्ट ने 100 छक्के टेस्ट क्रिकेट में लगाए थे.

 

टेस्ट में रोहित के आंकड़े

4/5
टेस्ट में रोहित के आंकड़े

रोहित शर्मा के टेस्ट करियर पर नजर डालें तो उन्होंने अब तक 54 टेस्ट मैचों की 92 पारियों में 3737 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से 10 शतक और 16 अर्धशतक निकले हैं. इस दौरान उनका औसत 56.38 का रहा है. रोहित ने घरेलू जमीन पर 24 टेस्ट मैचों में 66.73 की घातक औसत के साथ 2002 रन बनाए हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर घर में ही आया है. उन्होंने 212 रन की बेहतरीन पारी खेली थी.

 

फॉर्म में हैं रोहित शर्मा

5/5
फॉर्म में हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा के मौजूदा फॉर्म की बात करें तो वह बेहद ही खतरनाक फॉर्म में हैं. हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ हुए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में उनके बल्ले से नाबाद 121 रन की पारी देखने को मिली थी. यह उनके टी20I करियर का रिकॉर्ड 5वां शतक है. इनसे ज्यादा शतक कोई भी बल्लेबाज इस फॉर्मेट में नहीं बना पाया है. रोहित शर्मा ने 2023 वर्ल्ड कप में गजब का फॉर्म दिखाते हुए शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने लगभग हर मैच में टीम को तेज शुरुआत दिलाई थी. वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. उन्होंने 11 मैचों में 597 रन बनाए थे. हालांकि, वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. ऐसे में फैंस और मैनेजमेंट को इंग्लैंड सीरीज में उनसे ढेरों रन की उम्मीद होगी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़