IPL: कम कीमत में धमाल मचाने को तैयार ये सितारे, Auction में टूट पड़ेंगी फ्रैंचाइजियां

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) से पहले 18 फरवरी को मिनी ऑक्शन होंगे. जिसमें दुनिया भर के स्टार खिलाड़ियों की बोली लगाई जाएगी. इस ऑक्शन में 2 करोड़ रुपए और 1.5 करोड़ रुपए बेस प्राइस के अलावा 11 क्रिकेटर्स ऐसे हैं जिनका बेस प्राइस 1 करोड़ रुपए है. इस कैटेगरी में उमेश यादव (Umesh Yadav) और हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) दो भारतीय खिलाड़ी भी हैं. इसके अलावा इस सूची में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिमिटेड ओवर कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) और युवा स्टार मार्नस लाबूशेन (Marnus Labushagne) भी शामिल हैं. आइए नजर डालते हैं ऐसे कुछ बड़े सितारों पर जो इस बार आईपीएल ऑक्शन में 1 करोड़ बेस प्राइस के साथ उतरेंगे.  

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Feb 16, 2021, 05:30 AM IST
1/5

उमेश यादव

Umesh Yadav in IPL

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले रिलीज कर दिया था. यादव ने 121 आईपीएल मैचों में 119 विकेट लिए हैं, लेकिन उन्हें पिछले साल केवल 2 मैचों में ही खेलने का मौका दिया गया था. 

2/5

मार्नस लाबूशेन

Marnus Labushagne in IPL

टेस्ट मैच क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबूशेन एक सनसनी के रूप में उबरे हैं. अब तक उन्होंने 18 टेस्टों में 60.8 के बहतरीन औसत के साथ बल्लेबाजी की है, जिसमें पांच शतक और 10 अर्द्धशतक शामिल हैं. कई लोगों का मानना है कि लाबुशेन (Marnus Labuschagne) टी 20 क्रिकेट के लिए नहीं बने, लेकिन हाल ही में खत्म हुई बीबीएल लीग में उन्होंने अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया. ब्रिस्बेन हीट के लिए खेलते हुए लाबुशेन ने 130 के स्ट्राइक रेट से तीन मैचों में 123 रन बनाए थे.

3/5

हनुमा विहारी

Hanuma Vihari in IPL

भारत के हनुमा विहारी ने आईपीएल 2021 की नीलामी में अपना नाम 1 करोड़ रुपये की कैटेगरी में रखा है. विहारी ने सनराइजर्स हैदराबाद के साथ कुछ सीज़न खेले और 2019 में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें अपने साथ जोड़ा. लेकिन पिछले साल उन्हें किसी भी फ्रेंचाइजी ने अपने साथ नहीं जोड़ा. 

 

4/5

शेल्डन कॉटरेल

Sheldon Cottrell in IPL

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल को पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने साथ शामिल किया था. पिछले सीजन कॉटरेल ने छह मैचों में 29.33 की औसत से छह विकेट लिए थे. हालांकि उन्हें इस साल के ऑक्शन से पहले पंजाब ने रिलीज कर दिया था.

5/5

आरोन फिंच

Aaron Finch in IPL

ऑस्ट्रेलियाई सीमित ओवर टीम के कप्तान आरोन फिंच को इस साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम से रिलीज़ किया था. फिंच के लिए 2020 सीजन कुछ खास नहीं गया और उन्होंने इसमें 12 मैचों में 268 रन बनाए, जिसमें 52 उनका बेस्ट स्कोर था.