Advertisement
photoDetails1hindi

IPL से कमाई के मामले में धोनी सबसे आगे, माही के आगे कहीं नहीं टिकते रोहित और विराट

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले धोनी अब सिर्फ आईपीएल ही खेलते हैं, जहां वो सीएसके के कप्तान हैं. साल 2020 को छोड़ दिया जाए, तो हर साल धोनी की टीम चेन्नई सभी टीमों पर भारी नजर आती थी. लेकिन धोनी के नाम आईपीएल में एक ऐसी कामयाबी है जो किसी के पास नहीं है. धोनी आईपीएल में 150 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करने वाले पहले क्रिकेटर हैं. 
 

एसएस धोनी ने 150 करोड़ का आंकड़ा किया पार

1/5
एसएस धोनी ने 150 करोड़ का आंकड़ा किया पार

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस साल कप्तान धोनी को आईपीएल में रिटेन किया है. इससे पहले उनकी कमाई 137 करोड़ थी. उनकी सैलरी 15 करोड़ रुपए है और ऐसे में इस साल उन्होंने 150 करोड़ का आंकड़ा पार कर दिया है.

धोनी की सफल कप्तानी

2/5
धोनी की सफल कप्तानी

2008 से ही धोनी सीएसके की कप्तानी कर रहे हैं और उनकी कप्तानी में तीन बार चेन्नई ने आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. साल 2010, 2011 और 2018 में सीएसके चैंपियन बना था. 

 

कमाई के मामले में कोहली से आगे हैं रोहित

3/5
कमाई के मामले में कोहली से आगे हैं रोहित

धोनी के पीछे आईपीएल में सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम आता है. बता दें कि रोहित विराट कोहली से आईपीएल में कमाई करने के मामले में आगे हैं.

रोहित शर्मा

4/5
रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं. 2019 का आईपीएल जीतते ही उन्होंने रिकॉर्ड 5 खिताब हासिल किए थे. रोहित इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. आईपीएल से उनकी अब तक की कमाई 131.6 करोड़ हो चुकी है. 

 

विराट कोहली

5/5
विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं. आईपीएल के इस सीरीज के बाद वो रोहित और धोनी के साथ 130 करोड़ क्लब में शामिल हो जाएंगे. अब तक विराट की आईपीएल से कमाई 126.6 करोड़ है.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़