Advertisement
photoDetails1hindi

IPL 2022 Mega Auction में इन प्लेयर्स को खरीदने के लिए टीमों में होगी जंग, पानी की तरह बहा देंगी पैसा

नई दिल्ली: आईपीएल मेगा ऑक्शन की तारीखों का ऐलान हो चुका है, अगले साल से सभी टीमें बदली हुई नजर आएंगी. सभी फैंस की निगाहें अब आईपीएल मेगा ऑक्शन पर हैं. कई धाकड़ खिलाड़ी जो अपने दम पर मैच पलटने का माद्दा रखते हैं. उनको टीमों ने रिटेन नहीं किया है. अब उनका आईपीएल मेगा ऑक्शन में जाना तय है. इन खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लग सकती हैं और आईपीएल मेगा ऑक्शन में इस प्लेयर्स पर पानी की तरह पैसा बहाया जा सकता है. आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में. 

 

डेविड वॉर्नर

1/8
डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम ने रिटेन नहीं किया है. ये तूफानी बल्लेबाज कुछ ही गेंदों में मैच बदलने के लिए जाना जाता है. वॉर्नर ने IPL में 5000 से ज्यादा रन बनाए हैं. उनकी कप्तानी में ही हैदराबाद की टीम ने अपना पहला आईपीएल खिताब जीता था. ऐसे में इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए टीमें अथाह पैसा खर्च कर सकतीं हैं. 

 

ईशान किशन

2/8
ईशान किशन

मुंबई के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan)  बहुत ही आक्रामक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है. ऐसे में IPL से नई जुड़ी दो टीमें उन्हें अपने खेमे में शामिल कर सकती हैं. इस तूफानी बल्लेबाज जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकता है. 

 

आवेश खान

3/8
आवेश खान

टी20 क्रिकेट में गेंदबाजी का महत्व बहुत ही ज्यादा होता है, मैच में गेंदबाज के पास सिर्फ 24 गेंदें ही होती हैं कमाल दिखाने के लिए. आवेश खान आईपीएल 2021(IPL 2021) की खोज रहे हैं. इस खिलाड़ी ने अपने गेंदबाजी के दम पर बड़े से बड़े बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा दिए. आवेश ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की तरफ से खेलते हुए 16 मैचों में 24 विकेट हासिल किए. उनकी धारगेंदबाजी के आगे कोई भी बैट्समैन नहीं टिक पाया. 

 

रविचंद्रन अश्विन

4/8
रविचंद्रन अश्विन

दुनिया के महानतम स्पिनरों में शुमार रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)  अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. उनके कैरम बॉल पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. टी20 क्रिकेट में अश्विन बहुत ही किफायती गेंदबाजी करते हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने इस घातक खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया है. आईपीएल हमेशा ही भारतीय पिचों पर खेला जाता है. इस पिचों पर अश्विन से खतरनाक गेंदबाज शायद ही कोई हो. 

 

बेन स्टोक्स

5/8
बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) किसी भी टीम के लिए फायदेमंद हो सकते हैं, ये खिलाड़ी तीनों ही डिपार्टमेंट में अपना जलवा दिखा सकता है. स्टोक्स धाकड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ खतरनाक गेंदबाजी करने में भी माहिर खिलाड़ी हैं. स्टोक्स शानदार फिल्डर भी हैं उन्हें राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम ने रिटेन नहीं किया है. ऐसे में इंग्लैंड (England) के इस खिलाड़ी पर बड़ी बोली लग सकती है. 

युजवेंद्र चहल

6/8
युजवेंद्र चहल

भारत के जादुई लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) अपनी घातक गेंदबाजी के लिए पूरी दुनिया में फेमस हैं. इस गेंदबाज को आरसीबी (RCB) की टीम ने रिटेन नहीं किया है. ये अपनी गेंदों से विपक्षी टीम के बल्लेबाजों कोई भी मौका नहीं देते हैं. 

 

सुरेश रैना

7/8
सुरेश रैना

मिस्टर आईपीएल के नाम से फेमस सुरेश रैना (Suresh Raina) अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनके नाम ढेरों रन दर्ज हैं. रैना लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं. इस खिलाड़ी को धोनी का भरोसेमंद माना जाता है. रैना ने आईपीएल में 5000 से ज्यादा रन बनाए हैं. 

ईयोन मोर्गन

8/8
ईयोन मोर्गन

ईयोन मोर्गन (Eoin Morgan) अपने दम पर केकेआर (KKR) की टीम को फाइनल में ले गए थे. उनकी कप्तानी में ही इंग्लैंड की टीम ने वर्ल्ड कप 2019 का खिताब जीता था. ये खिलाड़ी गेंदबाजी में बहुत ही शानदार तरीके से बदलाव करता है. कप्तानी के साथ-साथ ये दिग्गज खिलाड़ी बल्लेबाजी में माहिर है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़