IPL में 25 से कम गेंदों में सबसे ज्यादा फिफ्टी बनाने वाले 4 क्रिकेटर

आईपीएल में ये करिश्मा सबसे ज्यादा बार करने का रिकॉर्ड डेविड वॉर्नर के नाम पर है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Oct 01, 2020, 12:05 PM IST

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में यूं तो कम गेंदों में बड़े स्कोर बनते हुए देखना एक आम बात मानी जा सकती है. लेकिन इसमें भी कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे हैं, जो इस काम के जबरदस्त माहिर रहे हैं. ऐसे ही 4 क्रिकेटर्स के बारे में हम आपको बता रहे हैं, जिनके नाम पर सबसे ज्यादा बार 25 से कम गेंद में अर्धशतक का आंकड़ा छूने का रिकॉर्ड दर्ज है.

1/4

डेविड वॉर्नर हैं सबसे आगे

David Warner

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) को आईपीएल के लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में गिना जाता है. वॉर्नर टीम की पारी जमाने के साथ ही विध्वंसक की भूमिका भी निभाते रहे हैं. उन्होंने 8 बार विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 25 से कम गेंद में अर्धशतक तक पहुंचने का कारनामा किया है, जो आईपीएल की रिकॉर्ड बुक में किसी भी दूसरे बल्लेबाज से ज्यादा है यानी इस रिकॉर्ड वॉर्नर सबसे आगे हैं. (फोटो- Twitter/@IPL)

2/4

पोलार्ड दे रहे हैं चुनौती

Kieron pollard

वॉर्नर के रिकॉर्ड को चुनौती देने का काम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के जोरदार ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) कर रहे हैं. पोलार्ड ने दो दिन पहले आरसीबी के खिलाफ 25 गेंद से कम में अर्धशतक बनाकर अपने आईपीएल करियर में ऐसे स्कोर की संख्या 7 पर पहुंचा दी है. पोलार्ड के रिकॉर्ड की खासियत ये है कि वे 3 बार 20 से भी कम गेंद में फिफ्टी के आंकड़े को छूने वाले आईपीएल में इकलौते क्रिकेटर भी बन गए हैं. (फोटो- Twitter/@IPL)

3/4

वीरू भी हैं तीसरे नंबर पर रिकॉर्ड में

Virender Sehwag

भारतीय क्रिकेट के 'वीरू' यानी वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) भले ही अब आईपीएल में नहीं खेलते हैं लेकिन उनके बनाए कुछ रिकॉर्ड अब भी चल रहे हैं. इन्हीं रिकॉर्ड में से एक 25 गेंद से कम में फिफ्टी बनाने वाली सूची में टॉप-3 में रहना भी है. सहवाग ने अपने 104 आईपीएल पारियों के करियर के दौरान 6 बार यह कारनामा अपने नाम किया था और उस समय वे ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज थे. (फाइल फोटो)

4/4

डिविलियर्स हैं वीरू की बराबरी पर

AB De Villiers

इस रिकॉर्ड की पायदान पर वीरू के ही बराबर 6 बार 25 गेंद से कम में फिफ्टी लगाने का कारनामा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) भी अपने आईपीएल करियर में कर चुके हैं. हालांकि एबी के नाम पर ये रिकॉर्ड बनाने के लिए 157 मैच की 145 पारियां दर्ज की गई हैं. (फोटो- Twitter/@IPL)