Advertisement
photoDetails1hindi

IPL में 25 से कम गेंदों में सबसे ज्यादा फिफ्टी बनाने वाले 4 क्रिकेटर

आईपीएल में ये करिश्मा सबसे ज्यादा बार करने का रिकॉर्ड डेविड वॉर्नर के नाम पर है.

डेविड वॉर्नर हैं सबसे आगे

1/4
डेविड वॉर्नर हैं सबसे आगे

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) को आईपीएल के लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में गिना जाता है. वॉर्नर टीम की पारी जमाने के साथ ही विध्वंसक की भूमिका भी निभाते रहे हैं. उन्होंने 8 बार विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 25 से कम गेंद में अर्धशतक तक पहुंचने का कारनामा किया है, जो आईपीएल की रिकॉर्ड बुक में किसी भी दूसरे बल्लेबाज से ज्यादा है यानी इस रिकॉर्ड वॉर्नर सबसे आगे हैं. (फोटो- Twitter/@IPL)

पोलार्ड दे रहे हैं चुनौती

2/4
पोलार्ड दे रहे हैं चुनौती

वॉर्नर के रिकॉर्ड को चुनौती देने का काम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के जोरदार ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) कर रहे हैं. पोलार्ड ने दो दिन पहले आरसीबी के खिलाफ 25 गेंद से कम में अर्धशतक बनाकर अपने आईपीएल करियर में ऐसे स्कोर की संख्या 7 पर पहुंचा दी है. पोलार्ड के रिकॉर्ड की खासियत ये है कि वे 3 बार 20 से भी कम गेंद में फिफ्टी के आंकड़े को छूने वाले आईपीएल में इकलौते क्रिकेटर भी बन गए हैं. (फोटो- Twitter/@IPL)

वीरू भी हैं तीसरे नंबर पर रिकॉर्ड में

3/4
वीरू भी हैं तीसरे नंबर पर रिकॉर्ड में

भारतीय क्रिकेट के 'वीरू' यानी वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) भले ही अब आईपीएल में नहीं खेलते हैं लेकिन उनके बनाए कुछ रिकॉर्ड अब भी चल रहे हैं. इन्हीं रिकॉर्ड में से एक 25 गेंद से कम में फिफ्टी बनाने वाली सूची में टॉप-3 में रहना भी है. सहवाग ने अपने 104 आईपीएल पारियों के करियर के दौरान 6 बार यह कारनामा अपने नाम किया था और उस समय वे ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज थे. (फाइल फोटो)

डिविलियर्स हैं वीरू की बराबरी पर

4/4
डिविलियर्स हैं वीरू की बराबरी पर

इस रिकॉर्ड की पायदान पर वीरू के ही बराबर 6 बार 25 गेंद से कम में फिफ्टी लगाने का कारनामा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) भी अपने आईपीएल करियर में कर चुके हैं. हालांकि एबी के नाम पर ये रिकॉर्ड बनाने के लिए 157 मैच की 145 पारियां दर्ज की गई हैं. (फोटो- Twitter/@IPL)

ट्रेन्डिंग फोटोज़