Advertisement
photoDetails1hindi

Team India: इन 5 भारतीय प्लेयर्स ने T20 क्रिकेट में खेले सबसे ज्यादा मेडन ओवर, लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम शामिल

Indian Cricket Team: टी20 क्रिकेट को हमेशा से ही बल्लेबाजों का खेल माना जाता है, लेकिन कई मौकों पर गेंदबाज हावी रहे हैं. पांच भारतीय बल्लेबाजों ने टी20 क्रिकेट में मेडन ओवर खेले हैं. लिस्ट में कई दिग्गज बल्लेबाज शामिल हैं. जबकि ये भारतीय बल्लेबाज टी20 क्रिकेट के बड़े महारथी हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

केएल राहुल

1/5
केएल राहुल

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 5 मेडन ओवर केएल राहुल (KL Rahul) ने खेले हैं. जबकि उनके नाम टी20 क्रिकेट में 2200 से ज्यादा रन दो शतक भी दर्ज हैं.

शिखर धवन

2/5
शिखर धवन

भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने टी20 क्रिकेट में 2 मेडन ओवर खेले हैं. उन्होंने टी20 क्रिकेट में भारत के लिए 1759 रन बनाए हैं. 

रोहित शर्मा

3/5
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गिनती टी20 क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में होती है. उन्होंने टी20 क्रिकेट में चार शतक लगाए हैं. उन्होंने भी टी20 क्रिकेट में 1 मेडन ओवर खेला है. 

शुभमन गिल

4/5
शुभमन गिल

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने टी20 क्रिकेट में एक मेडन ओवर खेला है. गिल संभलकर बल्लेबाजी करने के लिए फेमस हैं. 

सूर्यकुमार यादव

5/5
सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने साल 2022 में टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. वह मैदान के किसी भी कोने में स्ट्रोक लगा सकते हैं. लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में उन्होंने एक मेडन ओवर खेला. कीवी कप्तान मिचेल सेंटनर ने उन्हें एक भी रन नहीं बनाने दिया.

ट्रेन्डिंग फोटोज़