Advertisement
photoDetails1hindi

Sanjana Ganesan से Mayanti Langer तक, मिलिए भारत की 10 सबसे Glamorous Female Cricket Anchors से

नई दिल्ली: क्रिकेट भारत में देखा जाने वाला सबसे बड़ा खेल है, इस गेम को और भी ज्यादा पॉपुलर बनाती है फीमेल एंकर्स. कई हसीनाएं न सिर्फ अपनी खूबसूरती बल्कि अपने नॉलेज के बल पर अलग पहचान बना चुकी हैं. आइए नजर डालते हैं भारत की 10 सबसे ग्लैमरस क्रिकेट एंकर्स पर.

 

मंदिरा बेदी

1/10
मंदिरा बेदी

अगर हम क्रिकेट की फीमेल एंकर की बात करें तो कोई भी मंदिरा बेदी  (Mandira Bedi) को भुला नहीं सकता. उन्होंने साल 1994 में टीवी सीरियल 'शांति' के जरिए फेम हासिल किया था. वो कई फिल्म में भी एक्टिंग कर चुकी हैं. मंदिरा आईसीसी वर्ल्ड कप 2003 और 2007 के अलावा आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2004 और 2006 होस्ट कर चुकी हैं. आईपीएल की बात करें तो सीजन-2 में वो होस्ट बनीं थीं.

मयंती लैंगर

2/10
मयंती लैंगर

मयंती लैंगर (Mayanti Langer) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. वो कई सालों से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क से जुड़ी हुई हैं. उन्होंने भारतीय क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी (Stuart Binny) से शादी की है. 34 साल की इस एंकर ने अपनी करियर की शुरुआत में ज़ी स्पोर्ट्स (Zee Sports) के शो फुटबॉल कैफे (Football Cafe) को होस्ट किया था. इसके बाद उन्होंने फीफा वर्ल्ड कप 2010 (FIFA World Cup 2010) और कॉमनवेल्थ गेम्स 2010 (Commonwealth Games 2010) के लिए एंकरिंग की और फिर उन्होंने क्रिकेट की तरफ कदम बढ़ाया. मयंती ने साल 2011 और 2015 के वर्ल्ड कप (World Cup) को होस्ट किया और फिर कई सीरीज और टी-20 वर्ल्ड कप में टीवी पर नजर आईं. साल 2018 में उन्होंने पहली बार आईपीएल (IPL) के लिए एंकरिंग की जब ब्रॉडकास्टिंग राइट्स स्टार नेटवर्क को मिला.

शिबानी दांडेकर

3/10
शिबानी दांडेकर

शिबानी दांडेकर (Shibani Dandekar) को कई फील्ड्स का तजुर्बा है. वो एक सिंगर, एक्ट्रेस और मॉडल हैं. फिलहाल वो बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) को डेट कर रही हैं. शिबानी ने साल 2011 से लेकर 2015 तक आईपीएल होस्ट किया है और फैंस उन्हें काफी पसंद करने लगे. 

संजना गणेशन

4/10
संजना गणेशन

संजना गणेशन (Sanjana Ganesan) मौजूदा वक्त की सबसे फेमस क्रिकेट एंकर हैं, हाल में ही उन्होंने टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से शादी की थी. वो स्टार स्पोर्ट्स पर कई सीजन के आईपीएल और वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) समेट क्रिकेट टूर्नामेंट्स को होस्ट कर चुकी हैं. उन्होंने रिएलिटी शो MTV Splitsvilla 7 के जरिए टीवी पर डेब्यू किया था. स्पोर्ट्स एंकरिंग से पहले उनका मॉडलिंग करियर भी रहा है.

अर्चना विजया

5/10
अर्चना विजया

कोलकाता की अर्चना विजया (Archana Vijaya) ने आईपीएल (IPL) को कई बार होस्ट किया है. उन्होंने साल 2004 में टीवी शो 'Get Gorgeous' में मॉडलिंग की थी. वो झलक दिखला जा-5 (Jalak Dikhla Jaa 5) में भी नजर आईं थीं. चैनल वी में वो वीजी भी बनीं थीं. नियो स्पोर्ट्स पर उन्होंने 'Extra Cover' और 'Cricket…Tadka Marke' को होस्ट किया था.

रोशेल राव

6/10
रोशेल राव

रोशेल राव (Rochelle Rao) साल 2012 में फेमिना मिस इंडिया बनीं थी और बिग बॉस 9 में भी नदर आईं थीं. साल 2018 में उन्होंने अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड कीथ सिकेरा (Keith Sequeira) से शादी कर ली थी.  उन्होंने आईपीएल का छठा सीजन होस्ट किया था, लेकिन इस लीग में वो लंबे वक्त तक नजर नहीं आईं.

करिश्मा कोटक

7/10
करिश्मा कोटक

करिश्मा कोटक (Karishma Kotak) पेशे से ब्रिटिश एक्टर, मॉडल और टीवी प्रेजेंटर हैं. वो बचपन से  टीचर बनना चाहतीं थीं, लेकिन किस्मत ने उनकी मंजिल कहीं और लिख रखी थीं. 36 साल की ये हसीन साल 1998 से ही मॉडलिंग और एक्टिंग कर रही है. वो बिग बॉस-6 में भी नजर आईं थीं. उन्होंने आईपीएल-6 में एंकरिंग की थी, फैंस उनकी अदाओं के दीवाने हो गए थे.

पल्लवी शारदा

8/10
पल्लवी शारदा

पल्लवी शारदा (Pallavi Sharda) का जन्म ऑस्ट्रेलिया में हुआ था, लेकिन वो भारतीय और नेपाली मूल की हैं. वो शाहरूख खान की फिल्म माइ 'नेम इज खान' (My Name is Khan) में नजर आईं थीं. साल 2010 में वो मेलबर्न से मुंबई शिफ्ट हो गईं ताकि एक्टिंग करियर को आगे बढ़ाया जा सके. उन्होंने आईपीएल 2016 में एंकरिंग की थी, सिर्फ एक सीजन को होस्ट करने के बावजूद उन्होंने फैंस के दिलों में जगह बना ली थी.

शोनाली नागरानी

9/10
शोनाली नागरानी

शोनाली नागरानी (Shonali Nagrani) ने साल 2003 में मिस इंडिया इंटरनेशनल खिताब जीता था, 35 साल की इस हसीना ने दुबई में IIFA Awards के लिए एंकरिंग की थी और बिग बॉस-5 में भी नजर आईं थीं. क्रिकेट की बात करें तो वो उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी 2006 , वर्ल्ड कप 2007, टी-20 वर्ल्ड कप 2009, टी-20 वर्ल्ड कप 2010 में एंकरिंग की थी. 2008 में वो आईपीएल की होस्ट बनीं थीं.

रोशनी चोपड़ा

10/10
रोशनी चोपड़ा

रोशनी चोपड़ी टीवी का जाना पहचाना चेहरा हैं वो दूरदर्शन पर Fourth Umpire शो को होस्ट करती थीं. इसके अलावा वो कई फिल्मों में भी नजर आ चुकीं हैं. उन्होंने फिल्म मेकर सिद्धार्थ आनंद कुमार से शादी की है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़