Advertisement
photoDetails1hindi

इन पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने की खूबसूरत भारतीय लड़कियों से शादी, देखें PHOTOS

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे के पड़ोसी देश हैं. क्रिकेट को भारत में धर्म माना जाता है. क्रिकेट भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशों में बहुत ही फेमस है. कई पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने खूबसूरत भारतीय महिलाओं से शादी की है, आइए जानते हैं उनके बारे में. 

 

शोएब मलिक और सानिया मिर्जा

1/5
शोएब मलिक और सानिया मिर्जा

पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाज शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने हिंदुस्तान की टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा (Sania Mirza) से साल 2010 में शादी की थी. उस वक्त दोनों की शादी को लेकर मीडिया में काफी विवाद भी हुआ था, लेकिन दोनों ने किसी की परवाह नहीं की और निकाह कर लिया. दोनों सालों बाद भी अपना सुखी वैवाहिक जीवन बिता रहे हैं. दोनों का एक बेटा भी है. 

 

हसन अली और शामिया आरजू

2/5
हसन अली और शामिया आरजू

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) ने पिछले साल यानि साल 2019 में ही भारत की शामिया आरजू (Shamia Arzoo) से शादी की है. शामिया का परिवार हरियाणा के नूह जिले के गांव चंदेनी में रहता है. मगर शामिया काफी सालों से दुबई में फ्लाइट इंजीनियर की जॉब कर रहीं थीं. शामिया और हसन अली ने शादी भी दुबई में ही की थी.

हरियाणा की रहने वाली हैं शामिया

3/5
हरियाणा की रहने वाली हैं शामिया

नूंह जिले के चंदैनी गांव की रहने वाली शामिया आरजू के पिता लियाकत अली बीडीपीओ के पद से रिटायर हैं. लियाकत के दादा और पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल सगे भाई थे. भारत-पाकिस्तान बंटवारे के बाद तुफैल पाकिस्तान चले गए थे जबकि उनके दादा हिंदुस्तान में ही रह गए थे. 

 

जहीर अब्बास और रीता लूथरा

4/5
जहीर अब्बास और रीता लूथरा

जहीर अब्बास ने 1988 में रीता लूथरा से शादी की थी. शादी के बाद रीता लूथरा ने धर्मांतरण कर लिया बाद में उनका नाम समीना अब्बास हो गया. दोनों फिलहाल कराची में रहते हैं और समीना अपना इंटीरियर डिजाइनिंग का व्यापार चलाती हैं. जहीर अब्बास को पाकिस्तान का बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है. 

 

मोहसिन खान और रीना रॉय

5/5
मोहसिन खान और रीना रॉय

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहसिन खान (Mohsin Khan) और 80 के दशक की मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना रॉय (Reena Roy) ने साल 1983 में शादी की थी. दोनों ने धर्म और समाज की परवाह न करते हुए एक दूसरे का हाथ थामा था. मगर इन दोनों का 1990 में तलाक हो गया था. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़