X

T20 World Cup 2021: पिछले वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की रीढ़ की हड्डी थे ये खिलाड़ी, इस बार हो गए गायब

नई दिल्ली: T20 World Cup 2021 यूएई और ओमान की धरती पर खेला जा रहा है. मौजूदा वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में बहुत सारे युवा खिलाड़ी शामिल हैं. पिछले वर्ल्ड कप में भारत को जीत दिलाने वाले कई भारतीय धुरंधर इस टीम में शामिल नहीं है. आज हम उन खिलाड़ियों की बात करेंगे जो पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में शामिल थे लेकिन वे इस बार भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है. आइए  जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में . 

महेंद्र सिंह धोनी

1/5
 महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी 2007 से 2016 तक पांच वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के कप्तान थे. उनकी कप्तानी में भारत ने अपना एकमात्र टी20 वर्ल्ड कप खिताब 2007 में पाकिस्तान को 5 रन से हराकर जीता था. धोनी ने 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले ली थी. लेकिन इस बार वे भारतीय टीम के साथ बतौर मेंटर जुड़े हैं. धोनी ने भारत को आईआईसीसी के सारे खिताब दिलाए हैं. 

सुरेश रैना

2/5
सुरेश रैना

सुरेश रैना को अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के जाना जाता है. टी20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं. लंबे छक्के लगाने में उनका कोई भी सानी नहीं है. रैना को धोनी का सबसे भरोसेमंद साथी माना जाता है. टी20 वर्ल्ड कप 2016 में उनके द्वारा निभाई गई साझेदारियों के लिए याद किया जाता है. इस ये तूफानी बल्लेबाज भी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भाग ले रही भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है. 

 

शिखर धवन

3/5
शिखर धवन

शिखर धवन भारत के बेहतरीन ओपनर में से एक रहे हैं. उन्होंने आईपीएल 2021 में 16 मैचों में 587 रन बनाए हैं. वे शानदार फॉर्म में भी थे. पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भी धवन ने अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन वे इस बार वे टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं.

अंजिक्य रहाणे

4/5
अंजिक्य रहाणे

अंजिक्य रहाणे भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं. रहाणे कभी भी छोटे फॉर्मेट में अपनी स्थापित जगह नहीं बना पाए. क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में उनका प्रदर्शन भी अच्छा नहीं रहा है. लेकिन टेस्ट में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. 

 

आशीष नेहरा

5/5
आशीष नेहरा

आशीष नेहरा ने वर्ल्ड कप 2016 में शानदार बॉलिंग की थी. उन्होंने उस वर्ल्ड कप में किफायती गेंदबाजी भी की थी. लेकिन भारतीय टीम का ये दिग्गज गेंदबाज अब रिटायरमेंट ले चुका है.  

 

photo-gallery