X

T20 वर्ल्ड कप के हर मैच में विराट के ये धुरंधर, बड़ी-बड़ी टीमों को कर देंगे तहस-नहस!

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में टीम इंडिया का सामना पाकिस्तान से होने वाला है. ये दोनों ही टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स में एक दूसरे के आमने-सामने आती हैं. ऐसे में इन दोनों टीमों के ऊपर पूरी दुनिया की नजरें टिकी होंगी. भारतीय टीम पूरी तरह तैयार है. टीम इंडिया में बदलाव होने के चांस बहुत ही कम हैं. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो इस पूरे टूर्नामेंट में एक मैच में भी बाहर नहीं रहेंगे. आइए जानते हैं उन्हीं खिलाड़ियों के बारे में. 

 

रोहित शर्मा

1/5
रोहित शर्मा

टीम इंडिया के उपकप्तान और हिटमैन ओपनर रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में भारतीय फैंस की सबसे बड़ी उम्मीद हैं. बड़े मैच का ये खिलाड़ी टीम इंडिया की ओर से हर मैच में खेलेगा ही. वहीं रोहित खुद अपनी टीम को 14 साल बाद चैंपियन बनाना चाहेंगे. 

केएल राहुल

2/5
केएल राहुल

रोहित की ही तरह उनके ओपनिंग पार्टनर केएल राहुल भी पूरे टूर्नामेंट में उनके साथ ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं. राहुल वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले करारी फॉर्म में हैं और उनकी बल्लेबाजी कितनी शानदार चल रही है इस बात का नमूना सभी ने वार्मअप मैच और आईपीएल में देख ही लिया था. 

जसप्रीत बुमराह

3/5
जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम की सबसे बड़ी ताकत माने जाने वाले युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से भी इस साल टी20 वर्ल्ड कप में बहुत उम्मीदें होंगी. वो भी टीम इंडिया की ओर से हर मैच में खेलेंगे. उनकी खतरनाक यॉर्कर गेंदों के आगे बड़ा-बड़ा बल्लेबाज परेशानी में पड़ जाता है. 

रवींद्र जडेजा

4/5
रवींद्र जडेजा

दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक रवींद्र जडेजा का भी हर एक मैच में खेलना पक्का है. जडेजा गेंद और बल्ले के अलावा अपनी फील्डिंग से भी मैच पलटने के लिए जाने जाते हैं. वो आईपीएल में खतरनाक फॉर्म में भी नजर आए थे.

वरुण चक्रवर्ती

5/5
वरुण चक्रवर्ती

विराट कोहली की 11 खिलाड़ियों की टीम में इस खिलाड़ी का खेलना भी लगभग हर मैच में पक्का है. वरुण चक्रवर्ती को एक मिस्ट्री स्पिनर कहा जाता है और उनका जवाब बड़े-बड़े बल्लेबाजों पर नहीं होता. हाल ही में आईपीएल में भी वरुण चक्रवर्ती ने कमाल की गेंदबाजी की थी.  

photo-gallery