Advertisement
photoDetails1hindi

इन विदेशी क्रिकेटर्स ने खूबसूरत भारतीय लड़कियों को दिया दिल, लिस्ट में 2 पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल

नई दिल्ली: क्रिकेट को भारत में एक धर्म माना जाता है. दर्शक क्रिकेट को लकेर बहुत ही उत्साहित होते हैं. बहुत सारे विदेशी क्रिकेटर्स ऐसे हैं, जिन्होंने भारतीय महिलाओं से शादी की है. इन विदेशी क्रिकेटर्स में दो पाकिस्तानी खिलाड़ी भी शामिल हैं. आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में. 

 

मुथैया मुरलीधरन और मधिमलार

1/5
 मुथैया मुरलीधरन और मधिमलार

श्रीलंकन क्रिकेट टीम के शानदार स्पिन बॉलर मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) जो अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, उन्होंने  21 मार्च 2005 को एक भारतीय लड़की से शादी की. मुरलीधरन ने चेन्नई की मधिमलार से शादी रचाई थी. मधिमालर के पिता चेन्नई में मलार अस्पताल के फाउंडर हैं.

 

ग्लेन टर्नर और सुखिंदर कौर

2/5
ग्लेन टर्नर और सुखिंदर कौर

ग्लेन टर्नर का नाम न्यूजीलैंड टीम के सबसे शानदार खिलाड़ियों में शामिल है. ग्लेन ने साल 1973 में भारत की सुखिंदर कौर से शादी की थी. 70 के दशक में ग्लेन टर्नर न्यूजीलैंड की तरफ से क्रिकेट खेलते थे. 

 

माइक ब्रेयरली और माना साराभाई

3/5
माइक ब्रेयरली और माना साराभाई

क्रिकेट के इतिहास में सबसे बेहतरीन कैप्टन्स में से एक माइक ब्रेयरली ने भारतीय लड़की माना साराभाई को अपना जीवन साथी चुना. माइक और माना की मुलाकात साल 1976 में इंग्लैंड के भारत दौरे के वक्त हुई थी. माना साराभाई, मशहूर उद्योगपति गौतम साराभाई की बेटी हैं. शादी के बाद दोनों इंग्लैंड में ही सेटल हो गए थे. 

हसन अली और शामिया आरजू

4/5
हसन अली और शामिया आरजू

हसन अली ने  2019 में हरियाणा में रहने वाली शामिया आरजू से शादी की थी. हसन अली और भारतीय एयरोनॉटिकल इंजीनियर शामिया आरजू का निकाह दुबई में हुआ था, जिसमें करीबी रिश्तेदार और दोस्त ही शामिल हुए थे. हसन अली के मुताबिक शामिया आरजू से उनकी पहली मुलाकात एक डिनर के दौरान हुई थी. कुछ समय मिलने जुलने के बाद हसन अली ने शामिया को प्रपोज किया. 

शोएब मलिक और सानिया मिर्जा

5/5
शोएब मलिक और सानिया मिर्जा

शोएब मलिक और सानिया मिर्जा (Sania Mirza and Shoaib Malik) की शादी काफी विवादों में रही. भारत-पाकिस्तान के रिश्तों के बारे में तो हर कोई वाकिफ है जिसकी वजह से इन दोनों खिलाड़ियों की शादी ने खूब सुर्खियां बटोरी. पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक ने इंडिया की टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा से साल 2010 में शादी करके दोनों देशों की मीडिया को खूब मसाला परोसा. खैर दोनों एक खुशहाल जीवन जी रहे हैं और अब दोनों का एक बेटा भी है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़