Advertisement
photoDetails1hindi

जानिए Virat ने क्यूं रखा बेटी का नाम Vamika, देखिए किन क्रिकटर्स के बच्चों के हैं Unique नाम

नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohli) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने अपनी प्यारी सी बेटी की पहली झलक के साथ ही उसके नाम का ऐलान कर दिया. अनुष्का और विराट की बेबी का नाम वामिका (Vamika) है. ये नाम काफी अलग (Unique) है. आइए जानते हैं कि क्या हैं इस पावर कपल की बेटी के नाम का मतलब, साथ ही जानते हैं उन क्रिकेटर्स के बच्चों का नाम, जो सबसे अलग (Unique) है.

वामिका

1/8
वामिका

विराट-अनुष्का (Virat-Anushka) की बेबी का नाम 'वामिका' है, यानी देवी दुर्गा. वामिका (Vamika), मां दुर्गा के रूप को कहा जाता है. दरअसल ये खास तौर पर भगवान शिव की साथी यानी जीवनसंगिनी के लिए प्रयोग होता है. कहा जाता है कि जो भगवान शिव के बाईं ओर खड़ी होती हैं वो वामिका हैं. हिंदू धर्म में बाईं ओर जीवनसंगिनी खड़ी होती हैं. 

जीवा धोनी

2/8
जीवा धोनी

एमएस धोनी और साक्षी धोनी की बेटी का नाम 'जीवा' रखा है. जीवा एक पारसी शब्द है जिसका हिंदी में अर्थ होता है सुंदरता, चमक, कुशाग्र और प्रकाश होता है.

आजीन गंभीर

3/8
आजीन गंभीर

भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की दो बेटियां हैं, जिनका नाम आजीन और अनाइजा है. ये दोनों नाम अरेबिक हैं. आजीन का मतलब होता है सुंदरता.

एरियाना नेहरा

4/8
एरियाना नेहरा

आशीष नेहरा और उनकी रुश्मा के दो बच्चे हैं. उनकी बेटी का नाम एरियाना है और इसका अर्ध होता है जीवन से भरा, शुद्ध और पवित्र. 

ग्रेसिया रैना

5/8
ग्रेसिया रैना

सुरेश रैना और उनकी पत्नी प्रियंका चौधरी 2016 में माता-पिता बने. उन्होंने अपनी बेटी का ग्रेसिया रखा था. इस शब्द का अर्थ ईश्वर की कृपा होता है.

हिनाया हीर

6/8
हिनाया हीर

टीम इंडिया के पूर्व स्टार गेंदबाज हरभजन सिंह एक बेटी के पिता हैं. हरभजन ने अपनी बेटी का नाम हिनाया हीर रखा था. हिनाया का मतलब होता है अभिव्यक्ति.

अखीरा और आध्या

7/8
अखीरा और आध्या

टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज आर आश्विन दो बेटियों के पिता हैं. साल 2008 में उनकी बड़ी बेटी का जन्म हुआ था. दोनों ने उसका नाम आध्या रखा था. बता दें कि आध्या के नाम का अर्थ देवी दुर्गा है और उनकी दूसरी बेटी का नाम अखीरा है, यानि गणेश.

मयास कुंबले

8/8
मयास कुंबले

अनिल कुंबले का एक बेटा और दो बेटी हैं. अनिल कुंबले ने तलाकशुदा चेतना से शादी की थी. इसी के साथ कुंबले ने चेतना की पहली शादी से हुई बेटी आरुनी को न सिर्फ गोद लिया, बल्कि अपना नाम भी दिया. उसके अलावा उनके बच्चों के नाम हैं मयास कुंबले और बेटी स्वास्ति. मयास कुंबले काफी अलग नाम है और सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें भी काफी कम हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़