Advertisement
photoDetails1hindi

सिर्फ एक और हार, और World Test Championship से बाहर हो जाएगा भारत

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खत्म हुए पहले टेस्ट मैच के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल की दौड़ अब और भी रोमांचक हो गई है. इंग्लैंड ने भारत को पहले टेस्ट में 227 रनों से मात दी, जिसके बाद अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की प्वाइंट्स टेबल में कई बदलाव हुए हैं. सीरीज से पहले टेबल के टॉप पर पहुंची टीम इंडिया अब हार के बाद चौथे पायदान पर है. आइए देखते हैं कि भारत और इंग्लैंड टेस्ट के खत्म होने के बाद प्वाइंट्स टेबल में सभी टीमों का हाल कैसा है.

इंग्लैंड

1/4
इंग्लैंड

जो रूट (Joe Root) की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम को चेन्नई में खत्म हुए पहले टेस्ट में भारत को हराने का खासा फायदा मिला है. इंग्लैंड अब WTC टेबल में 70.2 प्रतिशत और 442 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गया है. यदि इंग्लैंड भारत को इस टेस्ट सीरीज में हरा देता है तो उनके पास अपने घर में WTC फाइनल खेलने का सुनहरा मौका होगा. 

न्यूजीलैंड

2/4
न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड की टीम को भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही सीरीज से कोई दिक्कत नहीं है. ऑस्ट्रेलिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द होने के बाद केन विलियमसन (Kane Williamson) की टीम पहले ही WTC फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. न्यूजीलैंड फिलहाल 70 प्रतिशत और 420 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है.

 

ऑस्ट्रेलिया

3/4
ऑस्ट्रेलिया

पहले भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में 2-1 से हार और फिर दक्षिण अफ्रीकी दौरे का टल जाना, ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए WTC फाइनल की डगर बहुत कठिन है. ऑस्ट्रेलिया का भविष्य भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही सीरीज पर निर्भर करता है. फिलहाल ऑस्ट्रेलिया 69.2 प्रतिशत और 332 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है.

भारत

4/4
भारत

पहले टेस्ट में इंग्लैंड से हार झेलने के बाद भी भारतीय टीम के पास WTC फाइनल में पहुंचने की अभी काफी उम्मीदें हैं. भारत को फाइनल खेलने के लिए अब इंग्लैंड को 2-1 या 3-1 से हराकर सीरीज जीतनी होगी. जबकि भारत को अब इंग्लैंड के खिलाफ एक भी टेस्ट हारने से बचना होगा क्योंकि एक टेस्ट हारते ही भारत के लिए लॉर्ड्स के दरवाजे बंद हो जाएंगे. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़